scriptAfghanistan: मध्य प्रांत ओरूज्गान में पुलिस चौकी पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत | Afghanistan: Police Outpost Attacked In Central Province Uruzgan, 8 Policemen Killed | Patrika News
एशिया

Afghanistan: मध्य प्रांत ओरूज्गान में पुलिस चौकी पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

HIGHLIGHTS

Attack In Uruzgan Province: अफगानिस्तान के ओरूज्गान जिले में सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया गया, इसमें 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।
सोमवार की सुबह के वक्त लगमन के गवर्नर रहमतुल्लाह यार्मल के काफिले पर एक आत्मघाती हमला किया गया था।

नई दिल्लीOct 06, 2020 / 08:27 pm

Anil Kumar

Suicide Attack In Afghanistan

Afghanistan: Police Outpost Attacked In Central Province Uruzgan, 8 Policemen Killed

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर लगातार अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता का दौर जारी है, लेकिन अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका है और घातक आतंकवादी हमले व बम विस्फोट नियमित रूप से जारी है।

अब इस कड़ी में सोमवार को भी सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया गया। इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। सुरक्षा सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के मध्य प्रांत ओरूज़्गान में एक पुलिस चौकी पर हमला ( Attack In Uruzgan Province ) किया है, जिसमें आठ अधिकारी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए।

Afghanistan: तालिबान ने सुरक्षा चौकियों को बनाया निशाना, हमले में 28 पुलिसकर्मियों की मौत

सूत्रों के मुताबिक, ‘कल, तालिबान ने खास ओरूज्गान जिले में एक पुलिस चौकी पर हमला किया और इस हमले में आठ पुलिसकर्मी मारे गए। वहीं, चार अन्य घायल हो गए हैं।’ हालांकि आधिकारिक तौर पर भी तालिबान की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wnx5r

गवर्नर रहमतुल्लाह यार्मल के काफिले पर हमला

आपको बता दें कि सोमवार की सुबह के वक्त लगमन के गवर्नर रहमतुल्लाह यार्मल के काफिले पर एक आत्मघाती हमला किया गया था। गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह डावलात्जई ने बताया था कि काफिले पर विस्फोटक से हमला किया गया। इस हमले में 8 लोग मारे गए, जबकि गवर्नर बाल-बाल बच गए। वहीं 30 से अधिक लोग घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गवर्नर के प्रवक्ता ने बताया कि आत्मघाती हमले का निशाना राज्यपाल थे। ये घटना तब घटी जब वे अपने गेस्ट हाउस से कार्यालय के बीच यात्रा कर रहे थे। आंतरिक मंत्रालय के अनुसार घटना में चार नागरिक सहित गवर्नर के चार गार्ड की मौत हो गई है। वहीं 38 नागरिक के घायल होने की खबर है। इस हमले को लेकर किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है, हालांकि तालिबान को इस हमले का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

Afghanistan: कुंदुज प्रांत में तालिबानी ठिकानों पर दो हवाई हमले, 30 नागरिकों की मौत

इससे पहले दक्षिणी अफगानिस्तान के एक सैन्य चौकी पर बीते सप्ताह आत्मघाती हमला किया गया थी। एक सैन्य अधिकारी ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया था कि आत्मघाती हमले में चार नागरिकों समेत कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। हेलमंड प्रांत के गवर्नर के एक प्रवक्ता ओमर जवाक ने जानकारी देते हुए बताया है कि बुधवार की देर रात नाहरी सारा जिले में आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में एक छोटा बच्चा और तीन सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं।

Home / world / Asia / Afghanistan: मध्य प्रांत ओरूज्गान में पुलिस चौकी पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो