scriptअफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर की बड़ी कार्रवाई, 100 से अधिक तालिबानी आतंकी मारे गए | Afghanistan Security forces killed 100 Talibani terrorists | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर की बड़ी कार्रवाई, 100 से अधिक तालिबानी आतंकी मारे गए

सैन्य ऑपरेशन में 50 आतंकवादी घायल हुए हैं। इस दौरान कई हथियारों को भी जब्त कर किया गया है।

नई दिल्लीJun 03, 2021 / 05:11 pm

Mohit Saxena

afghan military

afghan military

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) के सुरक्षाबलों ने बुधवार को तालिबानी आतंकियों पर बड़ा हमला किया। इस हमले में 24 घंटे के अंदर सौ से अधिक आतंकी (Terrorists) ढेर हो गए।

अफगानी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, 24 घंटे के भीतर सुरक्षाबलों के साथ लड़ाई में सौ से ज्यादा तालिबानी आतंकी मार गिराए गए। मंत्रालय के अनुसार अफगान सुरक्षाबलों और तालिबान के साथ हुई ताजा मुठभेड़ में सौ से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें

कोविड के कारण एवरेस्ट से लौट रहे विदेशी पवर्तारोहियों को हो रही परेशानी, नेपाल से जाना हुआ मुश्किल

कई हथियारों को जब्त कर लिया

इसके साथ अलग-अलग जगहों पर हुए सैन्य ऑपरेशन में 50 आतंकवादी घायल हुए हैं। इस दौरान कई हथियारों को भी जब्त कर किया गया है। कुछ मात्रा में गोला-बारूद को भी नष्ट करा गया है। आतंकवाद के खिलाफ बड़े ऑपरेशन में बीते 24 घंटों में लगमन, कुनार, नंगरहार, गजनी, पक्तिया, मैदान वर्दक, खोस्त, जाबुल, बडगी, हेरात, फरयाब, हेलमंद और बगलान प्रांतों में किए गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों ने देश के कई हिस्सों में अलग-अलग तरह के 35 माइंस बिछाए थे। इन्हें सुरक्षाबलों ने निष्क्रिय कर दिया।

यह भी पढ़ें

NASA शुक्र पर 30 साल बाद भेजेगा अपने दो अंतरिक्ष यान, इन रहस्यों से उठेगा पर्दा

तालिबानी विद्रोह में तेजी आई

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में हाल के दिनों में हिंसा और तालिबानी विद्रोह में तेजी आई है। हालांकि, तालिबान ने अभी तक इसकी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है। एक रिपोर्ट के अनुसार उसने पूरे देश में कई स्थानों पर सुरक्षा चौकियों को अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया है।

Home / world / Asia / अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर की बड़ी कार्रवाई, 100 से अधिक तालिबानी आतंकी मारे गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो