scriptफेसबुक पोस्ट के चलते 8 की मॉब लिंचिंग, दो महिला समेत 30 लोगों पर किडनैपिंग की अफवाह में हमला | Bangladesh Mob lynching after rumours of Kidnapping on Fb post | Patrika News
एशिया

फेसबुक पोस्ट के चलते 8 की मॉब लिंचिंग, दो महिला समेत 30 लोगों पर किडनैपिंग की अफवाह में हमला

बांग्लादेश में फेसबुक पोस्ट से उठी बच्चे के अपहरण की अफवाह
भीड़ ने इसी शक में आठ लोगों की कर दी पीट-पीटकर हत्या

नई दिल्लीJul 25, 2019 / 07:25 am

Shweta Singh

Mob Lynching in Bangladesh

ढाका। बांग्लादेश ( Bangladesh ) से एक हैरान कर देनेवाली खबर आ रही है। वहां सोशल मीडिया ( Facebook post ) पर फैली एक अफवाह ( kidnapping rumour ) के बाद आठ लोगों की हत्या कर दी गई। दरअसल, अफवाह फैली थी कि वहां पुल निर्माण के लिए बच्चे का अपहरण कर बलि दी जा रही है। इसके शक में आठ लोगों की पीट-पीटकर ( Mob lynching ) हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है।

आठ लोगों की हत्या, 30 अन्य पर भी हमला

पुलिस प्रमुख जावेद पटवारी ने पत्रकारों को घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए लोगों दो महिलाएं भी शामिल थीं। गुस्साई भीड़ ने इन सभी को फेसबुक पर फैली एक अफवाह के कारण निशाना बनाया। अफवाह थी कि 3 अरब डॉलर की विशाल परियोजना के लिए इंसान के सिरों की जरुरत है। मृतकों के अलावा भीड़ ने 30 लोगों पर हमला भी किया।

बांग्लादेश में बाढ़ का कहर: अब तक 30 लोगों की मौत, 4 लाख लोग प्रभावित

कई फेसबुक पेज समेत कई वेबसाइटों पर चली कैंची

पुलिस प्रमुख ने कहा कि इन आठ हत्याओं की जांच की जा रही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा, ‘भीड़ ने जिन लोगों की पीट-पीटकर हत्या की उनमें से कोई भी बच्चे का अपहरणकर्ता नहीं था।’ पुलिस प्रमुख के मुताबिक इस घटना के बाद देशभर के सभी पुलिस थानों को इस अफवाह के लिए अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही कम से कम 25 यू-ट्यूब चैनल, 60 फेसबुक पेजों और 10 वेबसाइटों को भी बंद करने का आदे दिया गया है।

बांग्लादेश: हिंदू लड़की पर देशद्रोह का आरोप, पीएम शेख हसीना ने रोकी मुकदमे की कार्रवाई

शनिवार को ढाका में दो मौत

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, भीड़ ने दो बच्चों की मां तस्लीमा बेगम को अपहरणकर्ता समझकर ढाका स्कूल के सामने मार डाला। इसके अलावा उसी दिन एक बधिर व्यक्ति की भी ढाका से बाहर पीट-पीटकर हत्या कर दी। उस वक्त वह अपनी बेटी से मिलने जा रहा था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / फेसबुक पोस्ट के चलते 8 की मॉब लिंचिंग, दो महिला समेत 30 लोगों पर किडनैपिंग की अफवाह में हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो