scriptबांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार का मुकदमा | corruption case against Bangladesh former PM Khaleda Zia | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार का मुकदमा

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक वह सोमवार दोपहर साढ़े ग्यारह बजे विशेष न्यायाधीश अदालत में पेश होंगी

Nov 30, 2015 / 10:32 am

पुनीत पाराशर

khaleda zia

khaleda zia

ढाका। रिश्वत लेने के मामले में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया एक सुनवाई अदालत में उपस्थित होने वाली हैं। उन पर कनाडा की एक कंपनी को गैस क्षेत्र का अनुबंध देने में रिश्वत लेने का आरोप है। जिया के वकील महबूबुद्दीन खाकोन ने बताया, “सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक वह सोमवार दोपहर साढ़े ग्यारह बजे विशेष न्यायाधीश अदालत में पेश होंगी।” यह मामला जिया के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान का है।

भ्रष्टाचार रोधी आयोग ने पूर्व प्रधानमंत्री और 10 अन्य पर कनाडाई कंपनी से अपारदर्शी सौदा कर करीब 1.78 अरब डॉलर का नुकसान कराने का आरोप लगाया गया था। इस साल जून में हाई कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री की याचिका खारिज कर दी थी। उन्होंने कनाडा की कंपनी एनआईकेओ को एक गैस क्षेत्र का अनुबंध देने को लेकर उन लगे रिश्वत के आरोप को रद्द करने की मांग की थी।

यह मामला 2007 में सेना समर्थित अंतरिम सरकार के दौरान लगाया गया था। जिया दो अन्य मामलों में भी भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रही हैं। इनमें उनके दिवंगत पति और बीएनपी के संस्थापक जिया उर रहमान के नाम वाली दो धमार्थ संस्थाएं शामिल हैं।

Home / world / Asia / बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार का मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो