scriptपाकिस्तान का आरोप, पीओके में घुसे भारतीय वायुसेना के विमान | Pakistan admited that Indian Air Force aircraft enters LoC | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान का आरोप, पीओके में घुसे भारतीय वायुसेना के विमान

– पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का आरोप- कहा, पाकिस्तानी वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की – भारतीय सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई

Feb 26, 2019 / 08:30 am

Mohit Saxena

plane

पाकिस्तान का आरोप, एलओसी में घुसे भारतीय वायुसेना के विमान

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। सरकार पर कार्रवाई का दबाव है और वह जल्द ही किसी बड़े फैसले की ओर बढ़ रही है। इस बीच मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर आरोप लगाया है कि उसके विमान नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर रहे हैं। ये आरोप पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लगाया। अभी इस आरोप पर भारतीय सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
https://twitter.com/OfficialDGISPR/status/1100179216375693318?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्विटर पर लिखकर लगाया आरोप

मेजर जनरल आसिफ गफूर के मंगलवार तड़के ट्विटर पर लिखा कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसने की कोशिश की। इस पर पाकिस्तानी वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की और भारतीय विमान वापस चले गए। इससे पहले पिछले शुक्रवार को मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि वे जंग के लिए तैयारी नहीं कर रहे, लेकिन अगर दूसरी तरफ से युद्ध थोपा जाता है तो पाक इसका माकूल जवाब देगा। वहीं, सोमवार और मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने रात के दौरान कई बार भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। इसका सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है।
पीएम मोदी ने दिए थे बड़ी कार्रवाई के संकेत

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से पूरे देश में आक्रोश है। पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने हमलावरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत भी दिए थे। मोदी ने साफ किया कि पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के खिलाफ सेना अपने तय वक्त और जगह पर जवाब देगी। इसके बाद तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के साथ एक बैठक भी की थी।

Home / world / Asia / पाकिस्तान का आरोप, पीओके में घुसे भारतीय वायुसेना के विमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो