scriptMaruti Suzuki ने किया ऐलान, चुनिंदा मॉडल्स के दाम में की जाएगी बढ़ोत्तरी | Maruti Suzuki India Announces Price Hike for Selected Models | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki ने किया ऐलान, चुनिंदा मॉडल्स के दाम में की जाएगी बढ़ोत्तरी

दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ( Maruti Suzuki India ) ( Maruti price increased ) भी शामिल है और कंपनी अपनी आधा दर्जन कारों को BS6 अपडेट भी कर दिया है।

Jan 28, 2020 / 12:19 pm

Vineet Singh

Maruti car price increased

Maruti car price increased

नई दिल्ली: भारत में 1 अप्रैल से BS6 नॉर्म्स लागू होने वाले हैं, इन नॉर्म्स की वजह से देश भर में मौजूद जितनी भी ऑटोमोबाइल कंपनियां हैं उन्हें अपने प्रोडक्ट्स को BS6 नॉर्म्स के अनुरूप ही तैयार करना होगा और डेडलाइन पास होने की वजह से ज्यादातर कंपनियों ने अपने वाहनों को अपडेट करना शुरू कर दिया है जिसमें दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ( Maruti Suzuki India ) ( Maruti price increased ) भी शामिल है और कंपनी अपनी आधा दर्जन कारों को BS6 अपडेट भी कर दिया है। इस अपडेशन की वजह से कंपनी की कारों में बढ़ोत्तरी ( Maruti Suzuki price hike ) भी हुई है और अब लोगों को कार खरीदने के लिए बढ़ी हुई कीमत चुकानी ( Maruti cars Price Hike ) पड़ेगी।
Royal Enfield 650 Twins BS6 मार्केट में लॉन्च जानें कितनी है कीमत

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ( MSIL ) ने चुनिंदा मॉडलों के लिए मूल्य वृद्धि की घोषणा की है ( Maruti cars price increase ) , जो 27 जनवरी, 2020 से प्रभावी है, जैसा कि कंपनी ने एक विज्ञप्ति में दावा किया है। इस कदम के साथ, चुनिंदा कारों की कीमत अपने वर्तमान मूल्य के मुकाबले 4.7 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी।
Auto Expo 2020 में पेश होगी Hyundai Grand i10 Nios 1.0, ये हो सकते हैं फीचर्स

मारुति सुज़ुकी की तरफ से कहा गया है कि कीमतों में बढ़ोतरी ऑल्टो , वैगनआर , एस-प्रेसो , स्विफ्ट , एर्टिगा पर होगी। ये मॉडल ऑटोमेकर के एरिना और नेक्सा चैनलों में बेचे जाते हैं। कंपनी द्वारा प्राथमिक कारण उसकी इनपुट लागत में वृद्धि है।

Home / Automobile / Maruti Suzuki ने किया ऐलान, चुनिंदा मॉडल्स के दाम में की जाएगी बढ़ोत्तरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो