scriptअयोध्या आने पर रामभक्तों को नहीं होगी परेशानी, पांच कलर कोड के साथ चलेंगी 200 इलेक्ट्रिक बसें | 200 electric buses will run on 6 major routes of Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या आने पर रामभक्तों को नहीं होगी परेशानी, पांच कलर कोड के साथ चलेंगी 200 इलेक्ट्रिक बसें

अयोध्या के 6 प्रमुख मार्गों पर 200 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होगा। इन बसों का पांच कलर कोड होगा, जिससे आने वाले रामभक्तों को परेशानी ना हो।

अयोध्याJan 18, 2024 / 08:53 pm

Anand Shukla

buses.jpg
22 जनवरी को अयोध्या धाम में श्रीरामजन्मभूमि परिसर में निर्मित पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। इसके बाद आने वाले श्रद्धालुओं, यात्रियों एवं पर्यटकों तथा स्थानीय निवासियों की सुविधा के लिए छह रूटों पर 200 इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्यावासियों के लिए 50 ई-बसों और 25 ई-ऑटो की सौगात दी थी।
ई-बसों के संचालन से अयोध्यावासियों और पर्यटकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके. शर्मा ने कहा कि 20 जनवरी तक नगर विकास विभाग द्वारा 200 इलेक्ट्रिक बसों को संचालित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 4 ई-बसें (7 मीटर) का एयरपोर्ट के यात्रियों की सुविधा के लिए महर्षि वाल्मीकि अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से श्रीराम जन्मभूमि तक वाया लता मंगेशकर चौक मार्ग पर संचालन कराया जाएगा।
इन रुटों पर चलेंगी बसें
अयोध्या के जिन छह रूटों पर इन बसों का संचालन किया जाना है उसमें 23 किलोमीटर लम्बे कटरा रेलवे स्टेशन से सहादतगंज, रामपथ पर लाल कलर कोड की 40 बसें चलेंगी। सलारपुर से अयोध्याधाम बस स्टेशन तक 22 किमी लम्बे मार्ग पर पीले कलर कोड की 40 बसें चलेंगी। अयोध्याधाम बस स्टेशन से भरतकुंड तक 41 किमी लम्बे मार्ग पर नारंगी कलर कोड की 40 बस, अयोध्याधाम बस स्टेशन से बारून बाजार तक 33 किमी लम्बे मार्ग पर बैगनी कलर कोड की 40 बस, अयोध्याधाम बस स्टेशन से पूरा बाजार तक 33 किमी लम्बे मार्ग पर हरे कलर कोड की 40 बस चलाई जाएगी।

Home / Ayodhya / अयोध्या आने पर रामभक्तों को नहीं होगी परेशानी, पांच कलर कोड के साथ चलेंगी 200 इलेक्ट्रिक बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो