scriptअयोध्या में भी तांडव सीरीज के निर्माता पर दर्ज होगा मुकदमा, पुजारी राजू दास ने दी तहरीर | Ayodhya case will be recorded on the manufacturer of the macabre series | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में भी तांडव सीरीज के निर्माता पर दर्ज होगा मुकदमा, पुजारी राजू दास ने दी तहरीर

तांडव वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं पर अपमानित शब्दों के प्रयोग से भड़के संत, कहा सीरीज पर लगे प्रतिबंध

अयोध्याJan 18, 2021 / 06:33 pm

Satya Prakash

अयोध्या में भी तांडव सीरीज के निर्माता पर दर्ज होगा मुकदमा, पुजारी राजू दास ने दी तहरीर

अयोध्या में भी तांडव सीरीज के निर्माता पर दर्ज होगा मुकदमा, पुजारी राजू दास ने दी तहरीर

अयोध्या : तांडव वेब सीरीज को लेकर लखनऊ में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब अयोध्या कोतवाली में भी मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। जिसके लिए हनुमान गढी के पुजारी राजू दास ने लिखित तहरीर दी है। दरसल अली अब्बास जफर के निर्देश में फिल्माई गयी वेब सीरीज तांडव में जिस तरह से हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। वह किसी भी तरीके से सही नहीं है। जिसको लेकर अयोध्या के साधु-संतों ने मांग की है इस तरह की फिल्म पर तुरंत बैन लगाकर उचित कार्रवाई करनी चाहिये।
अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने कहा कि तांडव मूवी में जिस प्रकार से सनातन धर्म संस्कृति का मजाक उड़ाया जा रहा है वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म संस्कृति से छेड़छाड़ करने वाली मूवी पर बैन प्रतिबंध लगना चाहिए और फिल्म बनाने वालों के खिलाफ की सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिये। उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि सनातन धर्म संस्कृति के खिलवाड़ करने वाले लोग सुधर जाए वरना जिस तरह से आपने तांडव बनाया है वैसे ही हम सब तांडव करेंगे तो अच्छा नहीं होगा। जिसको लेकर अयोध्या कोतवाली में तहरीर दी गई है।
रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने कहा कि जिस प्रकार से तांडव बनाया गया है वह बहुत दुखद है और इस प्रकार से हमारे देवी देवताओं का अपमान करना दुर्भाग्यपूण भी है। उन्होंने कहा कि भगवान हमारे पूजनीय हैं और उन पर किसी रूप से हास्यास्पद पिक्चर नहीं बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की फिल्म जिन्होंने भी बनाया है वह निश्चित तौर पर दंड के भागीदार है। उन्होंने फिल्म पर बैन लगाये जाने की मांग करते हुये उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
वहीं इस मामले को लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि तांडव नाम की वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान दिखाया गया है उस पर बैन लगाना चाहिये और उचित कार्रवाई भी होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी भी धर्म-संस्कृति के साथ छेड़छाड़ करने का अधिकार नहीं हैं लेकिन जिन्होंने भी ऐसा किया है उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

Home / Ayodhya / अयोध्या में भी तांडव सीरीज के निर्माता पर दर्ज होगा मुकदमा, पुजारी राजू दास ने दी तहरीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो