scriptAyodhya Ramlala Drashan dance teacher and dog completed 250 km | भक्ती हो तो ऐसी...रामलला के दर्शन के लिए पैदल निकला कुत्ता, पूरी की 250 किमी की यात्रा | Patrika News

भक्ती हो तो ऐसी...रामलला के दर्शन के लिए पैदल निकला कुत्ता, पूरी की 250 किमी की यात्रा

locationअयोध्याPublished: Feb 10, 2024 02:41:18 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक कई लाख लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं। सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि अब एक कुत्ता भी रामलला के दर्शन करने के लिए पैदल यात्रा कर रहा है।

ram_mandir_.jpg
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बने राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए हर रोज लाखों श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। बहुत से भक्त ऐसे हैं जो कठोर तपस्या करके अयोध्या रामलला का दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। भगवान राम के दर्शन के लिए इंसानों का पहुंचना सामान्य है, लेकिन एक जानवर रामलला के दर्शन के लिए पैदल यात्रा पर निकला है। हालांकि, आपको बता दें कि वो अकेला नहीं बल्कि उसके साथ महाराष्ट्र के भुसावल से पैदल यात्रा पर निकले डांस टीचर गोविंद राजपूत भी हैं।
बीच रास्ते से साथ हो चला डॉग
वैसे तो गोविंद राजपूत ने अपनी यात्रा की शुरुआत अकेले ही की थी, लेकिन बीच रास्ते में उनके साथ-साथ एक कुत्ता भी चलने लगा। यह कुत्ता महाराष्ट्र के शेगांव से साथ चल रहा था। अब तक डांस टीचर और उनका कुत्ता बैतूल तक लगभग 250 किलोमीटर की पैदल यात्रा पूरी कर चुके थे, और अब वे अयोध्या की ओर बढ़ रहे हैं।
रास्ते में जब लोगों ने कुत्ते को पदयात्रा करते हुए देखा, तो उन्होंने उसके गले में भगवा चुनरी बांधकर रवाना किया। महाराष्ट्र के भुसावल में डांस टीचर गोविंद ने कई प्रतियोगिताओं में विजय हासिल की है। 22 जनवरी के उद्घाटन के बाद से अब तक कई लाख लोगों ने रामलला का दर्शन किया है। प्रतिदिन औसतन दो से तीन लाख लोग अयोध्या पहुंच कर दर्शन कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो