script रामोत्सव 2024: कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगी | CM welcomed guests who arrived at temple premises for Pran Pratishtha programme | Patrika News

रामोत्सव 2024: कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगी

locationअयोध्याPublished: Jan 22, 2024 12:52:29 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मंदिर के निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर्स, श्रमिकों और उनके परिजनों का भी किया सत्कार, ऐतिहासिक कार्यक्रम के साक्षी बने हजारों मेहमानों को रामनामी पटका पहनाकर किया गया सम्मानित।

 8 बजे से ही पहुंचने लगे थे मेहमान
8 बजे से ही पहुंचने लगे थे मेहमान
श्री राम लला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सीएम योगी एक कुशल मेजबान के तौर पर नजर आए। उन्होंने मेहमानों का स्वागत भी किया और मंदिर में सभी तैयारियों को भी परखा। पीएम मोदी के स्वागत के साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए निगरानी के अलावा वो अफसरों को निर्देश देते भी नजर आए। उनके निर्देश के अनुसार अफसरों ने भी पूरी सक्रियता बरतते हुए मेहमानों का पूरा ख्याल रखा। इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनने के साथ ही सभी मेहमान योगी सरकार की मेहमान नवाजी से भी खुश नजर आए।
रामोत्सव 2024: कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगीतैयारियों का भी लिया जायजा
सीएम योगी मंदिर परिसर में सुबह ही पहुंच गए और उन्होंने वहां मेहमानों का स्वागत किया। बतौर मेजबान सीएम योगी ने राजनीति, कला, खेल, साहित्य, फिल्म जगत, उद्योग एवं विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट अतिथियों का ससम्मान सत्कार किया। वह सुबह ही मंदिर परिसर में पहुंच गए और आए हुए मेहमानों से मिले। उन्होंने मंदिर निर्माण कार्य से जुड़े रहे इंजीनियर्स और श्रमिकों व उनके परिजनों से भी भेंट कर उनका सत्कार किया। इसके साथ ही उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के लिए की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया।
यह भी पढ़ें

साध्वी श्रृतंभरा और जयभान सिंह पवैया के आँखों से निकले आंसू देखे तस्वीरें

मेहमानों के बैठने के स्थल से लेकर गर्भ गृह में अनुष्ठान एवं अन्य कार्यक्रमों की पूरी जानकारी ली। पीएम मोदी के मंदिर परिसर में पहुंचने पर सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें रामनामी पटका पहनाकर एवं पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।
रामोत्सव 2024: कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगी
8 बजे से ही पहुंचने लगे थे मेहमान
इससे पहले सुबह 8 बजे से ही मेहमानों का मंदिर परिसर में आगमन शुरू हो गया। सभी मेहमानों को जन्मभूमि पथ होते हुए मंदिर परिसर में प्रवेश दिलाया गया। उन्हें रामनामी पटका पहनाया गया। इसके बाद निर्धारित स्थान पर बैठाया गया। मेहमानों में सांसद हेमा मालिनी, रजनीकांत, कंगना रनौत, चिरंजीवी, उनके पुत्र रामचरन, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, साइना नेहवाल, कटरीना कैफ, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, जैकी श्रॉफ, देवकीनंदन ठाकुर,रणदीप हुड्डा समेत अलग-अलग क्षेत्रों के विशिष्ट अतिथि ऐतिहासिक कार्यक्रम स्थल में पहुंचे। इस बीच, सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल और शंकर महादेवन ने अपनी प्रस्तुति भी दी।

ट्रेंडिंग वीडियो