script शौचालय निर्माण बंद न हुआ को सपा करेगी धरना प्रदर्शन | SP will protest if toilet construction is not stopped | Patrika News

शौचालय निर्माण बंद न हुआ को सपा करेगी धरना प्रदर्शन

locationअयोध्याPublished: Nov 18, 2023 12:02:35 pm

Submitted by:

Markandey Pandey

संत रविदास घाट पर सुलभ शौचालय बनाए जाने के विरोध में समाजवादी पार्टी प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गई है।

sp_mla.jpg
Ayodhya News: राम नगरीअयोध्या में सरयू नदी के संत रविदास घाट पर सुलभ शौचालय बनाए जाने के विरोध में समाजवादी पार्टी प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मिल्कीपुर के विधायक अवधेश प्रसाद ने मण्डलायुक्त वह डीएम से मिलकर संत रविदास घाट पर बनाए जानेवाले शौचालय के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। मांग पूरा न होने पर शनिवार को रविदास घाट पर धरना देने की घोषणा की है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद शुक्रवार को सिविल लाइन स्थित एक होटल की सभागार में पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि संत रविदास ने देश को एक दिशा प्रदान की ऐसे महान संत के उसे प्राचीन स्थल पर जहां लोग उनकी जयंती मनाते हैं और मेला भी लगता है। ऐसे स्थान पर शौचालय बनाया जाना बहुत ही गलत है।
प्रशासन को इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि जिला प्रशासन हमारी मांग नहीं मानता है तो शनिवार से हम उसे स्थल पर धरना देंगे। इसके अलावा विधानसभा में भी इस सवाल को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वहां शौचालय बनाया जाना एक संत का अपमान है जिसे समाजवादी पार्टी कभी भी स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि 28 नवंबर से विधानसभा का सत्र चलेगा उसमें समाजवादी पार्टी प्रदेश के ज्वलन समस्याओं को लेकर प्रदेश सरकार का घेराव करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो