scriptअयोध्या में श्रीराम मंदिर की निर्माणाधीन तस्वीर आई सामने, देख खुशी से झूम उठे भक्त | Under construction pictures of Shri Ram temple in Ayodhya surfaced | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में श्रीराम मंदिर की निर्माणाधीन तस्वीर आई सामने, देख खुशी से झूम उठे भक्त

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। मंदिर के गर्भगृह का निर्माण कार्य 45 प्रतिशत पूरा हो चुका है। दिसंबर 2023 तक रामलला का भव्य दिव्य गर्भगृह बनकर तैयार हो जाएगा।

अयोध्याSep 28, 2022 / 03:37 pm

Jyoti Singh

under_construction_pictures_of_shri_ram_temple_in_ayodhya_surfaced.jpg

Under construction pictures of Shri Ram temple in Ayodhya surfaced

अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने निर्माणाधीन मंदिर की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। जिसे देखकर भक्त भी खुशी से झूम उठे। उन्होंने जय श्रीराम लिखकर कमेंट करना शुरू कर दिया। बता दें कि मंदिर के गर्भगृह का निर्माण कार्य 45 प्रतिशत पूरा हो चुका है। दिसंबर 2023 तक रामलला का भव्य दिव्य गर्भगृह बनकर तैयार हो जाएगा। इसके साथ ही मंदिर का प्रथम तल भी बनकर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद शुभ मुहूर्त देखकर श्रीराम को उनके नए मंदिर के गर्भगृह में प्रतिष्ठित करने का आयोजन करेगा। जिसके बाद भक्त भी नए गर्भगृह में रामलला के दर्शन कर सकेंगे।
ram_temple.jpg
दिसंबर 2023 तक भक्त कर सकेंगे रामलला के दर्शन

बता दें कि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने बुधवार को श्रीराम मंदिर निर्माण के कई आकर्षक चित्र ट्विटर पर जारी किए हैं। उनके मुताबिक, जन मानस दिसंबर 2023 से श्रीरामलला के भव्य मंदिर का दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण का कार्य बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। वहीं मंदिर निर्माण में लोहे का उपयोग नहीं हो रहा है। मंदिर में कांक्रीट के ऊपर पत्थर लगाए जा रहे हैं।
rt.jpg
पीएम मोदी ने रखी थी गर्भगृह की आधार शिला

गौरतलब है कि नौ नवंबर 2019 को सुप्रीम फैसला आने के बाद पांच अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के बीच पूरे कोविड प्रोटोकाल के साथ अयोध्या आकर मंदिर के गर्भगृह स्थल पर पूजा अर्चना कर राम मंदिर की आधार शिला रखी थी। मंदिर और परकोटा बनाने का ठेका लार्सन एंड टुब्रो को दिया गया था। जबकि टाटा कंसल्टेंट इंजीनियर्स सलाहकार के रूप में नियुक्त हुआ था। वहीं कालजयी मंदिर निर्माण की नींव तैयार करने के लिए विभिन्न आइआइटी के विज्ञानियों ने मिलकर मंदिर नींव की डिजाइन तैयार की थी। फिलहाल रामभक्तों को उस पल का इंतजार है, जब मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा।

Home / Ayodhya / अयोध्या में श्रीराम मंदिर की निर्माणाधीन तस्वीर आई सामने, देख खुशी से झूम उठे भक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो