scriptबदमाशों ने दलित परिवार पर किया हमला, बचाने आये व्यवसायी को मारी गोली | Attack on dalit family in Azamgarh News in Hindi | Patrika News
आजमगढ़

बदमाशों ने दलित परिवार पर किया हमला, बचाने आये व्यवसायी को मारी गोली

दबोचे गए हमलावर को बचाने में साथियों ने की फायरिंग, गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो की घटना

आजमगढ़Nov 02, 2017 / 11:42 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

Shoot

बदमाशों ने दलित परिवार पर किया हमला, बचाने आये व्यवसायी को मारी गोली

आजमगढ़. गंभीरपुर थाना क्षेत्र में रानीपुर रजमो ग्राम सभा स्थित डॉ. अंबेडकर प्रतिमा के समीप रहने वाले एक दलित परिवार पर बुधवार की देर रात डीसीएम ट्रक से आए दर्जन भर लोगों ने हमला बोल दिया। दोनों पक्षों की ओर से हो रहे पथराव और शोर सुनकर बगल में रहने वाले भवन निर्माण सामग्री व्यवसायी घर से बाहर निकले और एक हमलावर को दबोच लिया। पकड़े गए हमलावर को छुड़ाने के लिए उसके साथियों ने व्यवसायी के ऊपर असलहे से फायरिंग कर दी। गोली व्यवसायी के गर्दन को पीछे से छिलते हुए निकल गई। घायलावस्था में उन्हें शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है।
मजदूरी करके जीविकोपार्जन करने वाला दलित परिवार का गृहस्वामी रामवृक्ष सोनकर रानीपुर रजमो ग्राम सभा में अंबेडकर प्रतिमा स्थित मोड़ के पास अस्थायी निवास बना कर रहता है। बुधवार की रात एक परिवार के लोग घर के बाहर सोए थे देर रात करीब डेढ़ बजे डीसीएम ट्रक पर सवार होकर आए दर्जनभर लोगों ने रामवृक्ष सोनकर के परिजनों पर हमला बोल दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर ईट पत्थर चलने लगे जिसमें रामवृक्ष का 15 वर्षीय पुत्र अवधेश घायल हो गया। घायल परिवार के शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचने लगे।

यह भी पढ़ें

यूपी के आजमगढ़ में ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला

इसी दौरान शोर सुनकर नजदीक ही भवन निर्माण सामग्री का व्यवसाय करने वाले पोल्हावन यादव (45 वर्ष) पुत्र सोढ़ा अपने घर से बाहर निकले और एक हमलावर को दबोच लिया। यह देख उसके साथियों ने व्यवसायी पर असलहे से फायर कर दिया। गोली पोल्हावन की गर्दन को पीछे से छिलते हुए निकल गई। इसके बाद पकड़ ढीली होने पर घायल के चंगुल से छूटा हमलावर व उसके साथी डीसीएम ट्रक पर सवार होकर फरार हो गए। गोली से जख्मी व्यवसायी को आनन-फानन शहर के सिधारी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव: जातीय समीकरण में दब गया विकास का मुद्दा, ध्रुवीकरण से कुर्सी हासिल करने की कोशिश

घटना की जानकारी पाकर गुरुवार की सुबह सीओ सदर मोहम्मद अकमल व गंभीरपुर थाना अध्यक्ष प्रदीप चौधरी घायल का कुशल क्षेम पूछने और घटनाक्रम की जानकारी लेने अस्पताल पहुंचे। घटना के बाबत रामवृक्ष सोनकर के पुत्र संदीप ने बताया कि हम लोगों पर किस वजह से हमला हुआ हम खुद नहीं जानते और ना ही हमलावरों के बारे में हमें पता है। इस संबंध में संदीप सोनकर ने मुकामी थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।
by Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / बदमाशों ने दलित परिवार पर किया हमला, बचाने आये व्यवसायी को मारी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो