scriptup weather: हीट वेब के बीच दो दिन गदर मचाएगा मौसम, इन जिलों में आंधी- तूफान बारिश की चेतावनी | up weathe rimd alert rain with thunderstorms two days | Patrika News
बहराइच

up weather: हीट वेब के बीच दो दिन गदर मचाएगा मौसम, इन जिलों में आंधी- तूफान बारिश की चेतावनी

up weather: मौसम विभाग ने बढ़ते तापमान के बीच इस तारीख से 2 दिन लगातार आंधी- तूफान के साथ इन जिलों में बारिश के चेतावनी जारी किया है।

बहराइचApr 08, 2024 / 07:50 am

Mahendra Tiwari

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

up weather : यूपी में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। चिलचिलाती धूप बढ़ते तापमान के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने आंधी- तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। 2 दिन बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वी यूपी के जिलों में 10, 11 अप्रैल को आंधी तूफान बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं।
UP Rains: अप्रैल का महीना शुरू होते ही तापमान तेजी से बढ़ रहा है। दिन में चमकीली धूप के साथ तूफानी हवाएं चल रही है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने 10, 11 अप्रैल को पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती सहित 23 जिलों में बारिश के साथ आंधी- तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। अप्रैल के पहले सप्ताह से ही तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को पूर्वी यूपी के बहराइच जिले में तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा। वही प्रयागराज उत्तर प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां पर तापमान रविवार को 40 डिग्री रिकार्ड किया गया। इस तरह यूपी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए सतर्क किया है।
Imd weather update
UP Rains यूपी के इन जिलों में 8 अप्रैल को बारिश और आंधी- तूफान आने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी किया है।

गोंडा,बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, बलिया, आजमगढ़, मऊ

गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज,
चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या इन जिलों में अगले 48 घंटे में मूसलाधार बारिश के साथ आंधी तूफान आने का अलर्ट जारी किया गया है।

Home / Bahraich / up weather: हीट वेब के बीच दो दिन गदर मचाएगा मौसम, इन जिलों में आंधी- तूफान बारिश की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो