scriptईस्टर संडे- गिरिजाघरों में हुई विशेष आराधना | Easter Sunday- Special worship in churches | Patrika News
बालाघाट

ईस्टर संडे- गिरिजाघरों में हुई विशेष आराधना

प्रभु यीशु मसीह के पुनर्जन्म का मनाया उत्सव

बालाघाटMar 31, 2024 / 09:47 pm

Bhaneshwar sakure

31_balaghat_107.jpg

मैथोडिस्ट, कैथोलिक चर्च में दिन भर होते रहे विविध आयोजन
बालाघाट. ईस्टर पर रविवार को शहर के गिरिजाघरों में विशेष आराधना हुई। विशेष भजन व गीत गाकर प्रभु यीशु मसीह के पुनर्जन्म का उत्सव मनाया गया। प्रभु यीशु मसीह के मरणोपरांत तीसरे दिन जी उठने को लेकर एक-दूसरे को बधाई दी। नगर मुख्यालय के मैथोडिस्ट और कैथोलिक चर्च में दिन भर विविध आयोजन होते रहे।
ईस्टर संडे पर जिले के गिरिजाघरों में सुबह से लेकर शाम तक विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। नगर के कैथोलिक और मेथोडिस्ट चर्च में सुबह 10 बजे से प्रभु की प्रार्थना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रमों का दौर दिन भर चलते रहा। ईस्टर संडे के दिन ईसाई धर्म को मानने वाले लोगों ने गिरिजाघरों में प्रभु यीशु को याद किया। उनकी याद में चर्च में मोमबत्तियां जलाई। मसीह समाज के लोग बाइबिल पढ़ते नजर आए। प्रभु यीशु के जीवित होने की खुशी में एक दूसरे को बधाई दी। यह क्रम सुबह से लेकर शाम तक जारी रहा।
चर्च के फादर ने पवित्र शास्त्र बाइबल से ईस्टर संडे के महत्व को समझाया। जिसमें उन्होंने बताया कि गुडफ्राइडे के दिन प्रभु यीशु को सलीब (सूली) पर चढ़ाया गया था। मृत्यु पर विजय प्राप्त कर यीशु मसीह तीसरे दिन रविवार को पुन: जीवित हो गए थे। प्रभु यीशु जीवित होने के बाद 30 दिनों तक धरती पर रहे। इसके अलावा उन्होंने अनेक जानकारियां दी। इसके बाद चर्च में प्रभु यीशु के अन्य उपदेशों का वाचन कर विशेष आराधना की गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मसीही धर्मावलंबी मौजूद रहे।

Home / Balaghat / ईस्टर संडे- गिरिजाघरों में हुई विशेष आराधना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो