scriptनाबालिग का अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपी का घर हुआ ध्वस्त | Patrika News
बालाघाट

नाबालिग का अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपी का घर हुआ ध्वस्त

गोली मारकर नाबालिग बच्ची की हत्या करने के आरोपी के घर को शुक्रवार को जमींदोज कर दिया गया। प्रशासन ने आरोपी के अवैध रुप से बनाए गए मकान बुलडोजर चलाया। इस कार्रवाई के पूर्व आरोपी के पिता को नोटिस भी थमाया गया था। बालाघाट/बिरसा. गोली मारकर नाबालिग बच्ची की हत्या करने के आरोपी के घर […]

बालाघाटMay 24, 2024 / 09:02 pm

Bhaneshwar sakure

बुलडोजर चलाया

अवैध रुप से बनाए गए मकान को प्रशासन ने किया जमींदोज

गोली मारकर नाबालिग बच्ची की हत्या करने के आरोपी के घर को शुक्रवार को जमींदोज कर दिया गया। प्रशासन ने आरोपी के अवैध रुप से बनाए गए मकान बुलडोजर चलाया। इस कार्रवाई के पूर्व आरोपी के पिता को नोटिस भी थमाया गया था।
बालाघाट/बिरसा. गोली मारकर नाबालिग बच्ची की हत्या करने के आरोपी के घर को शुक्रवार को जमींदोज कर दिया गया। प्रशासन ने आरोपी के अवैध रुप से बनाए गए मकान बुलडोजर चलाया। इस कार्रवाई के पूर्व आरोपी के पिता को नोटिस भी थमाया गया था। आरोपी ने 16 मई को नाबालिग बच्ची का अपहरण किया था। वहीं देशी कट्टे से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। मामला बिरसा थाना क्षेत्र के ग्राम माटे का है।

16 मई को नाबालिग बालिका का अपहरण कर गोली मार कर की थी हत्या

शुक्रवार की सुबह से ही प्रशासनिक अमला इस कार्रवाई को अंजाम देने में लगा हुआ था। ग्राम माटे में सुबह करीब 8.30 बजे सुरक्षा के लिहाज से जवानों को तैनात कर दिया गया था। घर का आवश्यक सामान हटाकर खाली करा दिया गया। इसके बाद करीब 9 बजे मकान को तोडऩे की कार्रवाई की गई। करीब 1 घंटे तक चली इस कार्रवाई में अवैध मकान को ढहा दिया गया। इस दौरान एएसपी बैहर केएल बंजारे, एसडीओपी अरविंद शाह, बिरसा थाना प्रभारी रेवल सिंह वरडे, मलाजखंड थाना प्रभारी सुनील धुर्वे, दोनों ही थाना का पुलिस स्टाफ और राजस्व अमला मौजूद रहा।

ये है मामला

जानकारी के अनुसार बिरसा थाना क्षेत्र के ग्राम माटे निवासी एक 16 वर्षीय बालक ने प्रेम प्रसंग के चलते गांव की ही 14 वर्षीय बच्ची का 16 मई को अपहरण कर लिया था। इसी दिन शाम के वक्त देशी कट्टे से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। शव को अपने दोस्त के साथ घटना स्थल से 100 मीटर दूर नर्सरी में फेंक दिया था। घटना की शिकायत 17 मई को मृृतिका के पिता ने बिरसा थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था। 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से 1 देशी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किया। इस मामले में आरोपी के दोस्त को भी सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इसी मामले में प्रशासन ने शुक्रवार को आरोपी के अतिक्रमित स्थल पर कार्रवाई की है।

अवैध कब्जा की जांच को लेकर टीम का किया गठन

इस मामले में तहसीलदार राजू नामदेव ने शासन के आदेश अनुसार आरआइ रंजन सिंह कुरवेती के नेतृत्व में 22 मई को एक टीम का गठन किया गया। इस टीम में पटवारी जितेंद्र पाठक, रणजीत सैयाम, उज्जवल चौधरी, कोटवार नंदराम, धरम सिंह, माखन गोंडाने, टेकराम मेश्राम, चैनदास सार्वे, गौकरण को शामिल किया गया। जांच टीम को ग्राम माटे पटवारी हल्का नंबर 46 राजस्व निरीक्षक दमोह में स्थित शासकीय भूमि खसरा नंबर 47/1 रकबा 3.520 मद छोटे झाड़ के जंगल में किए गए अतिक्रमण के जांच के आदेश दिए।

6 डिसमिल भूमि पर किया था कब्जा

जांच टीम ने आरोपी के घर का सीमांकन किया। सीमांकन के दौरान छोटे झाड़ के जंगल के अंतर्गत लगभग 6 डिसमिल शासकीय जमीन पर अतिक्रमण पाया गया। जिस पर उन्होंने कच्चा मकान बना लिया था। इस मामले में आरोपी के घर में नोटिस भी चस्पा किया गया था। जिसके परिपालन में सुरक्षा प्रदान करने के लिए शासन को अवगत कराया गया था।
इनका कहना है
शासन के आदेशानुसार ग्राम माटे में आरोपी के घर का सीमांकन कराया गया। सीमांकन के दौरान शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बनाया गया था। इस अवैध मकान को पुलिस बल की उपस्थिति में बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया है। शासकीय भूमि को अतिक्रमणमुक्त कर दिया गया है।
-राजू नामदेव, तहसीलदार बिरसा

Hindi News/ Balaghat / नाबालिग का अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपी का घर हुआ ध्वस्त

ट्रेंडिंग वीडियो