scriptधनवर्षा के लिए दोस्त को मार डाला, पैसे तो बरसे नहीं पहुंच गए हवालात | Youth was murdered in superstition of money rain case revealed | Patrika News
बालाघाट

धनवर्षा के लिए दोस्त को मार डाला, पैसे तो बरसे नहीं पहुंच गए हवालात

आरोपी बोला- कहीं पढ़ा था जिस गमछे से हत्या करो उसी में नारियल रखकर पूजा करने से पैसों की बारिश होती है…

बालाघाटOct 07, 2022 / 08:54 pm

Shailendra Sharma

balaghat.jpg

बालाघाट. बालाघाट में एक हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। मामला 1 सितंबर का है जब पुलिस को भालेवाड़ा गांव के पास एक 20 साल के युवक की लाश मिली थी। पुलिस ने युवक को मौत के घाट उतारने वाले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पैसों की बारिश के लालच में युवक की हत्या की थी लेकिन न तो पैसों की बारिश हुई और न ही वो पुलिस से बच पाए और अब जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। आरोपियों में से एक मृतक का दोस्त ही है जिसने धनवर्षा के लालच में इस पूरी वारदात की प्लानिंग की थी।

 

1 सितंबर को मिली थी युवक की लाश
पैसों की बारिश के लालच में युवक की हत्या की ये सनसनीखेज वारदात बालाघाट जिले के भालेवाड़ा गांव की है जहां 1 सितंबर को गांव के बाहर पुलिस को गांव के ही रहने वाले आदित्य उइके नाम की लाश मिली थी। आदित्य 12वीं क्लास का छात्र था, शव का पोस्टमार्टम कराने पर पता चला था कि आदित्य की हत्या गला दबाकर की गई है। इस आधार पर जब पुलिस में मामले की जांच शुरु की तो पुलिस को पता चला कि आखिरी बार आदित्य को गांव के ही रहने वाले विजय के साथ घूमते हुए गांव के कुछ लोगों ने देखा था। इस आधार पर पुलिस ने विजय को पकड़कर जब सख्ती से पूछताछ की तो सच निकलकर सामने आया वो हैरान कर देने वाला था।

 

यह भी पढ़ें

जेठ के बेटे ने पीटा, बिस्तर से बांधकर रातभर ज्यादती की, सुबह भागकर थाने पहुंची महिला



पैसों की बारिश की खातिर दोस्त का कत्ल
पुलिस की पूछताछ में आरोपी विजय ने बताया कि उसने कहीं पढ़ा था कि अगर किसी रस्सी या फिर कपड़े से किसी की हत्या की जाए और फिर उसी रस्सी या गमछे में नारियल बांधकर पूजा की जाए तो पैसों की बारिश होती है। बस पैसों की उसी बारिश के लालच में विजय ने अपने साथियों सुरेन्द्र, मोहित, पंकज व विनोद के साथ मिलकर आदित्य की हत्या की साजिश रची। उसने प्लानिंग के तहत आदित्य को मिलने के लिए बुलाया और फिर गमछे से गला घोंटकर साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। आदित्य को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपियों ने गमछे में नारियल बांधकर पूजा भी की लेकिन पैसों की बारिश नहीं हुई। पुलिस ने आरोपी विजय की निशानदेही पर वारदात में शामिल उसके साथ साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो