scriptपुराने नोटों को बदलने में गुजरा लोगों के छुट्टी का दिन | Balod : Day spent in changing those old notes | Patrika News
बालोद

पुराने नोटों को बदलने में गुजरा लोगों के छुट्टी का दिन

रविवार अवकाश के दिन भी बैंकों में 500 व 1000 रुपए के नोट जमा करने लोग बैकों में खड़े रहे। छुट्टी के दिन होने के बावजूद भी बैंकों में भारी भीड़ रही।

बालोदNov 13, 2016 / 11:36 pm

Satya Narayan Shukla

Balod : Day spent in changing those old notes

Balod : Day spent in changing those old notes

बालोद. रविवार अवकाश के दिन भी बैंकों में 500 व 1000 रुपए के नोट जमा करने लोग बैकों में खड़े रहे। छुट्टी के दिन होने के बावजूद भी बैंकों में भारी भीड़ रही, तो एटीएम का तो भगवान ही मालिक रहा। लोग बड़ी संख्या में शासकीय तथा अर्धशासकीय बैंक में पुराने नोट जमा करने व बदलने में लगे रहे। स्थिति को देखते हुए लोगों को अभी राहत मिलने वाली नहीं है क्योंकि अभी बैंकों में भी पर्याप्त 100 के नोट नहीं हैं, वहीं 500 रुपए के नए नोट अभी आए नहीं हैं। अभी केवल 2000 के ही नए नोट ग्राहकों को वितरण किए जा रहे हैं। 

बाजार में चिल्हर की कमी
पांच दिनों से लगातार ऐसी स्थिति बनने से लोगों की दिनचर्या ही बदल गई है। नगर के बाजारों में भी इसका असर पड़ा है। बीते 5 दिनों से बाजारों मेें रौनक ही नहीं है। इसकी बड़ी वजह बाजारों में चिल्हर की कमी है। बैंकों में ही पर्याप्त मात्रा में 100 के नोट ही नहीं है जिसकी वजह से लोगों के पास 100 के नोटों की कमी है। लोगों के पास 2000 के नोट होने की वजह से बाजारों में दुकानदारों के पास चिल्हर तक नहीं है।

कुछ एटीएम खराब, तो कई है खाली
जिला मुख्यालय में तो एटीएम का भगवान ही मालिक है जिला मुख्यालय के अधिकांश एटीएम में पैसे ही नहीं हैं जिससे लोग खासे परेशान हो रहे हैं तो कुछ एटीएम तो खराब हो गए हैं जिसके कारण अभी लोग बैंक में लाइन लगाकर पैसे निकाल रहे हैं। पैसे निकालने के लिए तो मुख्य स्टेट बैंक शाखा के एटीएम में तो पैसे निकालने काफी भीड़ लगी रही। इधर मधु चौक स्थित देना बैंक के एटीएम तो बीते 3 दिनों से खराब पड़ा हुआ है। 

एटीएम खराब होने की जानकारी अधिकारी को दें
शाखा प्रबंधक का कहना है कि एटीएम खराब होने की सूचना बैंक के उच्च अधिकारी को दे दी है। जल्द ही खराब हुए एटीएम को बनाने की कार्रवाई की जाएगी। वही पुराना बस स्टैंड चण्डी मंदिर के पास स्थित एटीएम में तो मशीन बंद है का बोर्ड लगा दिया गया है। बताया जाता है इस एटीएम में पैसा ही नहीं है। ऐसा ही हाल नगर के अधिकाश एटीएमों का रहा।

राहत देने किया जा रहा है प्रयास
इधर देना बैंक के शाखा प्रबंधक सौरभ बासु ने कहा अभी थोड़ी परेशानी जरूर हो रही है। बैंक में 100 व 2000 के नोट आए हैं पर यह नोट जल्दी ही खत्म हो जाते हैं। पर जैसे भी हो लोगों को राहत देने में लगे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो