scriptफर्जी पुलिस बन पेशी में ले जाने के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार | Minor arrested for attempting misdeeds, accused | Patrika News
बालोद

फर्जी पुलिस बन पेशी में ले जाने के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

बालोद जिले के एक गांव फर्जी पुलिस बनकर नाबालिग को पेशी में ले जाने के बहाने जंगल ले जाकर दुष्कर्म करने की कोशिश करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। घटना बीते 17 मई की बताई गई है।

बालोदMay 31, 2019 / 11:57 pm

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

फर्जी पुलिस बन पेशी में ले जाने के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

बालोद @ patrika . जिले के एक गांव फर्जी पुलिस बनकर नाबालिग को पेशी में ले जाने के बहाने जंगल ले जाकर दुष्कर्म करने की कोशिश करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। घटना बीते 17 मई की बताई गई है। आरोपी चोरी की कई वारदातों को भी अंजाम दे चुका हैं, जिसका खुलासा एएसपी डीआर पोर्ते ने शुक्रवार को किया।
बाइक में बिठाकर जंगल की ओर ले जा रहा था
जानकारी के मुताबिक आरोपी को पता था कि नाबालिगलड़की का एक मामला न्यायालय में लंबित है। घटना के दिन नाबालिग की पेशी थी। फर्जी पुलिस को इसकी जानकारी थी। उसने नाबालिग से अनाचार करने की नियत से बाइक पर बैठाकर जंगल ले गया था। 17 मई की सुबह 6 बजे आरोपी नाबालिग के घर पहुंचा और अपने आपको को पुलिस बताकर न्यायालय पेशी में चलने कहा।
बाइक भी चोरी की
आरोपी पर विश्वास कर नाबालिग उसके साथ चली गई। आरोपी मुकेश कुमार सेन 29 साल निवासी ग्राम लिमोरा ने लड़की को बाइक पर बिठाकर गुरुर की तरफ ले जा रहा था जबकि पेशी जिला मुख्यालय बालोद में थी। नाबालिग को ले जाने में आरोपी ने जिस बाइक का इस्तेमाल किया वह भी चोरी की थी।
चलती बाइक से कूदकर नाबालिग लड़की जंगल की तरफ भागी
आरोपी ने गुरुर के एक होटल में नाबालिग को नाश्ता कराया और बाइक पर बिठाकर जंगल की ओर ले जा रहा था, तभी आरोपी ने नाबालिग से छेड़छाड़ शुरू कर दी। नाबालिग फर्जी पुलिस बने आरोपी की नियत को भांप गई और चलती बाइक से कूदकर जंगल की तरफ भाग गई। थोड़ी देर बाद वह अन्य वाहन से लिफ्ट लेकर किसी तरह घर पहुंची और परिजन को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने घटना की रिपोर्ट गुरुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को उसके लिमोरा स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया।
सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान
घटना की शिकायत पर पुलिस ने राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, धमतरी एवं गुरुर के कई दुकानों व पेट्रोल पंप में लगे सीसी टीवी फुटेज को खंगाला। फुटेज में पता चला कि आरोपी मुकेश कुमार सेन है। उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना अपराध कबूल लिया।
न्यायिक रिमांड में उपजेल बालोद भेजा
आरोपी मुकेश सेन को न्यायिक रिमांड में उपजेल बालोद भेज दिया है। इस अपराध को डिटेक्ट करने में थाना प्रभारी रामकिंकर यादव, प्रशिक्षु डीएसपी अमर सिदार, उपनिरीक्षक शोभा यादव, आरक्षक संदीप यादव, राजेश पांडे, भोपसिंह साहू, दुलेश्वरी साहू, राहुल मनहरे व साइबर सेल के पूरनप्रसाद देवांगन का योगदान रहा हैं।
आरोपी चोरी के कई वारदातों में शामिल
बालोद थाने में वर्ष 2011 एवं 2016 में चोरी के कई मामले दर्ज हैं, जिसे भी आरोपी मुकेश कुमार सेन के द्वारा किया जाना कबूल किया है। आरोपी अपने सहयोगी आरोपी के साथ अलग-अलग जगहों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर एक माह पूर्व राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी मार्ग से एक मोटरसाइकिल की चोरी की थी। 5 अप्रैल 2019 को मुकेश कुमार ने एक अन्य आरोपी के साथ ग्राम झलमला के घोटिया चौक के पास जीनत बेगम के घर से जेवरात की चोरी की थी। इसी तरह 14 अप्रैल 2019 को धमतरी जिले के ग्राम सलोनी भाठापारा में शांतिबाई के घर में ताला तोड़कर जेवरात और एक लाख नकदी की चोरी की थी।
आरोपी से बाइक सहित सोने के जेवरात जब्त
आदतन आरोपी मुकेश कुमार सेन को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं, किंतु सहयोगी आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने दावा किया है उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपी मुकेश कुमार के कब्जे से एक मोटरसाइकिल एक जोड़ी सोने के कंगन, सोने का एक मंगलसूत्र जिसमें सोने के दाने व लाकेट लगा हुआ जब्त किया गया है। जब्त सामानों की कीमत 97 हजार रुपए आंकी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो