script नेशनल हाइवे निर्माण कार्य में लापरवाही, कांग्रेस के चक्काजाम से पहले पहुंचे अधिकारी | Negligence in National Highway construction work | Patrika News

नेशनल हाइवे निर्माण कार्य में लापरवाही, कांग्रेस के चक्काजाम से पहले पहुंचे अधिकारी

locationबालोदPublished: Jan 16, 2024 11:29:30 pm

नेशनल हाइवे 930 के निर्माण कार्य में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से मानपुर चौक खम्हार टोला के ग्रामवासियों और राजहरा के कांग्रेसजनों के चक्काजाम के पहले विभिन्न विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

बातचीत से बनी सहमति, मानपुर चौक के पास बनने लगी सड़क

बालोद/दल्लीराजहरा . नेशनल हाइवे 930 के निर्माण कार्य में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से मानपुर चौक खम्हार टोला के ग्रामवासियों और राजहरा के कांग्रेसजनों के चक्काजाम के पहले विभिन्न विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। इसके बाद सहमति बनी और कार्य प्रारंभ भी कर दिया गया। सड़क निर्माण की मांग को लेकर गांव के जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने कलेक्टर व एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। 16 जनवरी से चक्काजाम करने की चेतावनी दी थी।

अधिकारियों को समस्या से कराया अवगत
मंगलवार को सुबह 10 बजे ग्रामीण व कांग्रेसी मौके पर पहुंचे। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने ग्रामीणों से चर्चा की। ग्रामीणों ने सड़क की खराब स्थिति से अवगत कराया। दल्लीराजहरा - कुसुमकसा पर स्थित ग्राम खम्हारटोला से मानपुर चौक तक की सड़क को यथावत रखने सहित डामरीकरण पर सहमति बनी। इसके बाद कार्य भी आरंभ कर दिया गया है। इस संबंध में पत्रिका ने दो बार प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की मांग पर बन रही सड़क
एनएच प्रोजेक्ट मैनेजर एवं पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर ने बताया कि नेशनल हाइवे 930 निर्माण कार्य की निविदा में इसका प्रावधान नहीं था। ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की मांग पर इस मार्ग (जंक्शन मार्ग) को बनाया जा रहा है। लगभग 200 मीटर की सड़क का डामरीकरण भी किया जाएगा। यातायात सूचकांक बोर्ड भी लगाया जाएगा।

मुख्य मार्ग को कर दिया परिवर्तित

सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ होते ही मुख्य मार्ग को परिवर्तित कर दिया है। कुछ दिन सभी प्रकार की वाहन मानपुर चौक से जंक्शन मार्ग से हाइवे से आवागमन करेंगे। इस दौरान ग्रामीण सुनोति, राम बाई, उषा, अम्बिका, सरोज बाई, शांति बाई, दुखिया बाई, देव, अनिता, गुडिय़ा, मंजू, रिंकी, गायत्री, किरण, प्रेम बाई उपस्थित थे।

प्रशासन और कांग्रेस की ओर से ये रहे उपस्थित

स्थानीय प्रशासन की ओर से आरआई रोहित शर्मा, नगर निरीक्षक सुनील तिर्की एवं एनएच प्रोजेक्ट मैनेजर सुनील मिश्रा, पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर वसीम शेख, खम्हारटोला उपसरपंच जितेश्वरी यादव, पंच आशा बाई, अनिता, जिला कांग्रेस महामंत्री रतिराम कोसमा, नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष काशीराम निषाद, पूर्व उपाध्यक्ष रवि जायसवाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर, युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रशांत बोकड़े, के ईश्वर राव, कुबेर नायक, विवेक मसीह, रामू शर्मा, प्रदीप, हीरालाल पवार, विलसन मैथ्यू उपस्थित थे।

sadak_nirman.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो