scriptCG Liquor-chicken party in hospital: अस्पताल में दारू-मुर्गा की पार्टी करने वाले आरएचओ को CMHO ने दी ये सजा, Video हुआ था वायरल | CG Liquor-chicken party in hospital: CMHO gave this punishment to RHO who had a liquor-chicken party in the hospital, the video went viralCG Liquor-chicken party in hospital: CMHO suspended RHO in liquor-chicken party case | Patrika News
बलरामपुर

CG Liquor-chicken party in hospital: अस्पताल में दारू-मुर्गा की पार्टी करने वाले आरएचओ को CMHO ने दी ये सजा, Video हुआ था वायरल

CG Liquor-chicken party in hospital: पत्रिका द्वारा खबर प्रकाशन के बाद मामले की हुई थी जांच, एसडीएम व तहसीलदार के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच के बाद कलेक्टर को भेजा था प्रतिवेदन

बलरामपुरMay 31, 2024 / 09:01 pm

rampravesh vishwakarma

CG liquor-chicken party in hospital
कुसमी. CG Liquor-chicken party in hospital: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी सेक्टर के उप स्वास्थ्य केंद्र सेरंगदाग में पदस्थ आरएचओ द्वारा युवकों के साथ दारू मुर्गा पार्टी करने के मामले की एसडीएम के नेतृत्व में बनी टीम ने जांच की थी। अब प्रतिवेदन के आधार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने आरएचओ को निलंबित कर दिया है। पत्रिका द्वारा मामले को लेकर 25 मई के अंक में प्रमुखता से (CG Liquor-chicken party in hospital) खबर प्रकाशन के बाद प्रशासनिक टीम द्वारा की गई जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि उप स्वास्थ्य केंद्र सेरंगदाग में पदस्थ ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक सुनील मिंज पर ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि वह पिछले करीब 7 साल से यहां जमे हुए हैं। शुरू में उन्होंने ठीक से काम किया, लेकिन समय के साथ वे अपने विभाग से जुड़े स्वास्थ्य सेवा के काम में रुचि न लेते हुए गांव के किसानों की जमीनों को किराए पर लेकर मिर्ची, मक्का, टाऊ सहित अन्य फसलों की खेती करने में पूरी तरह से रम गए हैं।
इन व्यवसायिक खेती में उन्हें अच्छा मुनाफा होने से पिकअप वाहन भी खरीद कर रख लिए हैं। अब वे अपना विभागीय कार्य करने में तनिक भी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया था कि शाम होते ही आरएचओ द्वारा अक्सर उप स्वास्थ्य केंद्र बंद कर कृषि कार्य में उन्हें सहयोग देने वाले गांव के युवकों के साथ दारू-मुर्गा पार्टी की जाती है।

इस बीच में यदि रात में गांव के कोई बीमार व्यक्ति आपात स्थिति में दवा लेने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचता है तो उन्हें आरएचओ व उसके साथ मौजूद युवकों द्वारा रात हो गया है कहकर बगैर दवा दिए ही वापस भेज दिया जाता है।
आरएचओ व उसके दोस्तों की इस तरह की हरकतों से परेशान होकर ग्रामीणों ने शराब-मुर्गा पार्टी मनाने का वीडियो भी बना लिया था। ग्रामीणों ने आरएचओ सुनील मिंज को यहां से हटाकर अन्यत्र तबादला करने की मांग की थी।
इस मामले को लेकर पत्रिका ने 25 मई 2024 के अंक में ‘उप स्वास्थ्य केंद्र में युवकों के साथ दारु मुर्गा पार्टी करते हैं आरएचओ’ नामक शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।
यह भी पढ़ें
CG girl raped: शादी समारोह में शामिल होने गई युवती को कमरे में ले जाकर किया बलात्कार, 2 युवक गिरफ्तार

जांच के लिए पहुंची थी प्रशासनिक टीम

पत्रिका द्वारा खबर प्रशासन के बाद मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लिया था। बीते शनिवार को एसडीएम करुण डहरिया के नेतृत्व में बनी प्रशासन की जांच टीम ग्राम सेरंगदाग के उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। यहां ग्रामीणों की उपस्थिति में मामले की जांच में शिकायत सही पाई गई।
CG Liquor-chicken party in hospital
जांच टीम में एसडीएम के अलावा कुसमी तहसीलदार शशिकांत दुबे, बीएमओ डॉ. सतीश पैकरा, पर्यवेक्षक डीपी गुप्ता सहित अन्य शामिल थे। एसडीएम करुण डहरिया ने बताया था कि जांच में संबंधित कर्मचारी द्वारा सिविल सेवा आचरण अधिनियम का उलंघन करना पाया गया है। अब जांच प्रतिवेदन के आधार पर सीएमएचओ द्वारा आरएचओ सुनील मिंज को निलंबित कर दिया है।

Hindi News/ Balrampur / CG Liquor-chicken party in hospital: अस्पताल में दारू-मुर्गा की पार्टी करने वाले आरएचओ को CMHO ने दी ये सजा, Video हुआ था वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो