जिला जेल में कोरोना विस्फोट से मचा हडक़ंप, 26 बंदी मिले पॉजिटिव, 210 की क्षमता वाले जेल में 450 बंदी

Covi-19 blast: 20 बंदियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी, सभी संक्रमित बंदियों को जेल (Jail) के भीतर ही क्वारेंटाइन करने की की गई है व्यवस्था

By: rampravesh vishwakarma

Published: 17 Oct 2020, 08:40 PM IST

रामानुजगंज. बलरामपुर-रामानुजगंज जिला जेल में कोरोना (Covid-19) का विस्फोट हुआ है। यहां एक ही दिन में 26 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे जेल प्रशासन में हडक़ंप मचा हुआ है।

वहीं 20 विचाराधीन बंदियों का आरटीपीसीआर टेस्ट (RT-PCR test) किया गया है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। जिला जेल में अन्य विचाराधीन बंदियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। बताया जा रहा है कि जेल में क्षमता से दोगुना से भी अधिक बंदियों को रखा गया है।

Read More: अंबिकापुर में 2 और कोरोना पॉजिटिवों ने तोड़ा दम, अब तक 22 की मौत, आज मिले 67 नए संक्रमित


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रामानुजगंज स्थित जिला जेल में शनिवार को 50 विचाराधीन बंदियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया, इसमें 26 कोरेना पॉजिटिव पाए गए। (Covid-19 blast)

वहीं 20 विचाराधीन बंदियों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। जेल में 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जेल प्रशासन में हडक़ंप मचा है। सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को जेल के अंदर ही क्वारंटाइन करने की व्यवस्था बनाई जा रही है।

Read More: सरगुजा में आज मिले 77 कोरोना पॉजिटिव, इनमें से 71 संक्रमित शहर के इन इलाकों से, बढ़ती जा रही मुश्किलें

विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कैलाश ने बताया कि रैपिड एंटीजन टेस्ट में 26 बंदी पॉजिटिव पाए गए हैं। 20 की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है। जेल प्रशासन से लिस्ट आने के बाद अन्य बंदियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा।


क्षमता 210 की, बंदी 450
जिला जेल अधीक्षक मरकाम ने बताया कि तीन बैरक को तोडक़र नया बनाया जा रहा है। वहीं वर्तमान में विचाराधीन बंदी 450 हैं, जबकि जेल की क्षमता 210 बंदियों की है। उन्होंने कहा कि सभी कोरेना पॉजीटिव मरीजों को अलग बैरक में क्वॉरेंटाइन (Quarantine) किए जाने की व्यवस्था की जा रही है।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned