scriptउत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर हाथियों का तांडव, युवक को कुचलकर मारा, हमला देख भाग निकले वनकर्मी, फिर… | Elephants killed man: Elephants killed man in UP-CG border | Patrika News
बलरामपुर

उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर हाथियों का तांडव, युवक को कुचलकर मारा, हमला देख भाग निकले वनकर्मी, फिर…

Elephants killed man: हाथियों द्वारा ग्रामीणों पर हमला करते देख भागा वन अमला तो गुस्सा हो गए गांव वाले, फॉरेस्ट ऑफिस के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन

बलरामपुरNov 11, 2019 / 08:11 pm

rampravesh vishwakarma

उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर हाथियों का तांडव, युवक को कुचलकर मारा, हमला देख भाग निकले वनकर्मी, फिर...

Elephants killed man

वाड्रफनगर. स्थानीय थाना क्षेत्र व वन रेंज बभनी के छत्तीसगढ़ से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों ने दो हफ्ते से उतपात मचा (Elepnants atttack) रखा है। दर्जनों ग्रामीणों के मकान तोडऩे के साथ कई एकड़ फसलों को बर्बाद कर चुके हैं, इससे सरहदी क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी दहशत है।
इसी बीच हाथियों ने यूपी-सीजी बॉर्डर के गांव डूमरहर के नेतियानटोला में रविवार की रात एक युवक को मौत के घाट (Elephants killed young man) उतार दिया। ग्रामीणों पर हमला करते देख वन अमला वहां से भाग निकला।
इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने डूमरहर वन कार्यालय के सामने शव को रखकर जमकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों की समझाइश पर मामला शांत हुआ व परिजन दाह-संस्कार के लिए तैयार हुए।
उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर हाथियों का तांडव, युवक को कुचलकर मारा, हमला देख भाग निकले वनकर्मी, फिर...
रविवार की रात हाथियों का दल बॉर्डर पर रघुनाथनगर वन परिक्षेत्र में आने वाले यूपी के गांव डूमरहर के नेतियान टोला पहुंचा। पीछे से फॉरेस्ट की टीम भी हाथियों को खदेडऩे के लिए पहुंची। इधर हाथी खेत में जिस जगह फसल रौंद रहे थे, वहीं सटे मकान में एक परिवार डरा सहमा पड़ा था।
ग्रामीणों ने बताया कि फॉरेस्ट टीम में छत्तीसगढ़ के वनकर्मी भी मौजूद थे। इस दौरान जैसे ही कुछ ग्रामीण उस घर की ओर बढ़ रहे थे, तभी दल में शामिल एक हाथी ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस पर ग्रामीण भागने लगे, तभी एक युवक 30 वर्षीय राजेंद्र पुत्र शिवबरन हाथियों की चपेट में आ गया।
हाथियों ने उसे पटक कर मार (Elephants killed young man) डाला। ग्रामीणों का आरोप है कि हाथियों के हमला करते ही फॉरेस्ट की टीम वहां से भाग गई। इससे ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ गया।

कार्यालय के बाहर शव रखकर प्रदर्शन
इस मामले को लेकर सुबह ग्रामीणों ने मृतक के शव को डूमरहर के वन विभाग के कार्यालय के सामने रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाइश देते हुए कहा कि हाथियों को जल्द खदेड़ दिया जाएगा। साथ ही अधिकारियों ने मृतक के दाह संस्कार के लिए 5 हजार रुपए परिजन को दिए, इसके बाद मामला शांत हुआ।
हाथियों के हमले से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- elephants ts attack

Home / Balrampur / उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर हाथियों का तांडव, युवक को कुचलकर मारा, हमला देख भाग निकले वनकर्मी, फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो