scriptकिशोरी की संदिग्ध हालत में फांसी पर लटकी मिली लाश, परिजन बोले- हत्या कर लटकाया, सुसाइड नोट पर भी उठाया सवाल | Minor girl dead body found hanging in suspicious condition | Patrika News
बलरामपुर

किशोरी की संदिग्ध हालत में फांसी पर लटकी मिली लाश, परिजन बोले- हत्या कर लटकाया, सुसाइड नोट पर भी उठाया सवाल

Suicide or murder: परिजन ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर की निष्पक्ष जांच की मांग, परिजनों ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने न मर्ग कायम किया, न पंचनामा और न ही शव का पोस्टमार्टम कराया, थाने से भी हमें फटकार लगाकर भगाया

बलरामपुरApr 11, 2024 / 09:37 pm

rampravesh vishwakarma

suicide_note1.jpg
राजपुर. Suicide or murder: 13 वर्षीय एक बालिका द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में परिजन ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर हत्या का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। साथ ही राजपुर थाना प्रभारी पर भी उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए फटकार लगाकर थाने से भगाने की बात लिखी है। दरअसल बालिका की लाश 7 अप्रैल को संदिग्ध हालत में उसके मौसा-मौसी के किराए के कमरे में मिली थी। इसकी सूचना मकान मालिक ने उसके मौसा को दी थी। कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें अपने मन से मरने का जिक्र है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बूढ़ाबगीचा निवासी वाहन चालक जालिम सिंह व उसकी पत्नी तथा बेटी ने एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा है। इसमें उसने उल्लेख किया है कि भतीजी राधा कुमारी उम्र १3 वर्ष के साथ रामेश्वर प्रसाद गुप्ता के यहां किराए के मकान लेकर रहते थे।
वह वाहन चलाने बाहर गया था। जबकि पत्नी गीता देवी तीर्थयात्रा में गई हुई थी। घर में उसकी भतीजी राधा कुमारी अकेली थी। इसी बीच 7 अप्रैल रविवार को मकान मालिक के पुत्र प्रशांत गुप्ता ने फोन कर बताया कि आपकी भतीजी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
सूचना उपरांत मौके पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों की मदद से किशोरी की लाश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। राजपुर पुलिस लावारिस हालत में ही लाश को छोडक़र बगैर मर्ग, पंचनामा, पोस्टमार्टम कराए वापस लौट गई थी।

भाजपा नेता ने 2 साथियों के साथ मिलकर बीमा एजेंट को लूटा, मदद के नाम पर था रुकवाया, तीनों गिरफ्तार


भतीजी की हत्या कर शव लटकाया
जालिम सिंह ने आरोप लगाया है कि भतीजी ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या कर शव को फांसी पर लटकाया गया है। घटनास्थल की परिस्थितियां भी इसी ओर इशारा कर रही है। वहीं मृतका ने जो सुसाइड नोट छोड़ा है, वह उसकी लिखावट नहीं है, बल्कि किसी और ने लिखकर छोड़ा है।

छात्रा के पास आया फोन, बोला- 2 विषय में फेल हो, 6 हजार लगेंगे, डर से ट्रांसफर कर दिए 4500 रुपए


सुसाइड नोट में लिखी है ये बात
कमरे में बरामद सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘मैं सोनू अपने जीवन से हार गई हूं। मैं आत्महत्या करने जा रही हूं। इसमें मेरी मौसी और परिवार का कोई हाथ नहीं है। मैं अपने मन से मरना चाहती हूं। आपकी सोनू-राधा।’
suicide_note_1.jpg
थाना प्रभारी ने फटकार लगाकर थाने से भगाया
जालिम सिंह ने आरोप लगाया है कि जब हमने राजपुर थाने पहुंचकर निष्पक्ष जांच करने की मांग रखी तो थाना प्रभारी ने फटकार लगाते हुए हमें भगा दिया। मृतका के चाचा ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। वहीं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपने के बाद पुलिस शिकायतकर्ता को थाना बुलाकर बयान दर्ज कर रही है।

Home / Balrampur / किशोरी की संदिग्ध हालत में फांसी पर लटकी मिली लाश, परिजन बोले- हत्या कर लटकाया, सुसाइड नोट पर भी उठाया सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो