scriptछात्रा के पास आया फोन, बोला- 2 विषय में फेल हो, 6 हजार लगेंगे, डर से ट्रांसफर कर दिए 4500 रुपए | unknown man call and said to girl student, you are failed in 2 subject | Patrika News
सुरजपुर

छात्रा के पास आया फोन, बोला- 2 विषय में फेल हो, 6 हजार लगेंगे, डर से ट्रांसफर कर दिए 4500 रुपए

Fake call to girl student: खुद को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल का कर्मचारी बताकर 10वीं की छात्रा से ठगी, ठगी का एहसास होने पर छात्रा ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

सुरजपुरApr 11, 2024 / 08:27 am

rampravesh vishwakarma

Fake call by unknown man

Fake call demo pic

सूरजपुर. Fake call to girl student: इन दिनों 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों के पास अज्ञात लोगों के कॉल आ रहे हैं। वे छात्र को 2 विषय में फेल बताकर पास कराने के नाम पर 5 हजार से 10 हजार रुपए तक की डिमांड कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र निवासी 10वीं की एक छात्रा ठगी का शिकार हो गई। छात्रा को अज्ञात शख्स ने फोन कर कहा कि वह 2 विषय में फेल है। डर से छात्रा ने उसके बताए यूपीआई नंबर पर 4500 रुपए ट्रांसफर कर दिए। अब छात्रा ने मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है।

सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नवापाराकला निवासी नीलिमा सिदार ने इस वर्ष 10वीं बोर्ड की परीक्षा दी है। 2 दिन पूर्व उसके पास अज्ञात शख्स का फोन आया। उसने कहा कि वह छत्तीसगढ़ माध्यमिक बोर्ड से बोल रहा है। छात्रा 2 विषय में फेल है।
अच्छे नंबर से पास होने के लिए 6000 रुपए लगेंगे। फेल होने की बात सुनकर छात्रा डर गई और वह 4500 रुपए देने को तैयार हो गई। इसके बाद अज्ञात शख्स ने उसे यूपीआई नंबर दिया तो छात्रा ने उसके खाते में 4500 रुपए ट्रांसफर कर दिए।
जब छात्रा को इस बात की जानकारी हुई कि उसके अलावा कई और लोगों के पास ऐसे ही कॉल आ रहे हैं तो उसने परिजनों के साथ प्रेमनगर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बेलगाम ईई, अपने बंगले में बिना परमिशन बनाया अतिरिक्त कमरा, फिर एमबी नंबर 3565 में किया 13.25 लाख का खेल


व्हाट्सएप पर भेजा मार्कशीट की कॉपी
छात्रा से रुपए लेने के बाद ठगी करने वाले व्यक्ति ने छात्रा के व्हाट्सएप नंबर पर मार्कशीट की कॉपी भेजी है। उक्त मार्कशीट में छात्रा के सभी विषय में काफी अच्छे नंबर हैं। ठग ने बताया कि जब उसकी मार्कशीट आएगी तो सभी विषयों में यही नंबर होंगे।

गर्भ में बच्चे की मौत, डॉक्टर 5 दिन से कर रहे नॉर्मल बाहर आने का इंतजार, जान को खतरा


मामले की कर रहे जांच
इस मामले में सूरजपुर एएसपी संतोष महतो का कहना है कि हमने पहले ही ऐसे फेक कॉल से बचने सभी को सतर्क किया है। छात्रा ने शिकायती आवेदन दिया है। उसने किस नंबर पर व कब रुपए ट्रांसफर किए, इसकी जानकारी नहीं दे पाई है। फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं। आरोपी का नंबर सायबर सेल को भी दे दिया गया है।

Hindi News/ Surajpur / छात्रा के पास आया फोन, बोला- 2 विषय में फेल हो, 6 हजार लगेंगे, डर से ट्रांसफर कर दिए 4500 रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो