scriptपत्नी के भाई और चाचा ससुर ने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर की थी दामाद की हत्या, चारों गए जेल | Murder case: Brother-in-law and other 3 murdered son-in-law | Patrika News
बलरामपुर

पत्नी के भाई और चाचा ससुर ने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर की थी दामाद की हत्या, चारों गए जेल

Murder case: पत्नी से आए दिन किसी न किसी बात को लेकर होती रहती थी लड़ाई, इसी गुस्से में ससुराल वालों ने लाठी-डंडे से पीटकर उतार दिया था मौत के घाट

बलरामपुरMay 31, 2020 / 07:32 pm

rampravesh vishwakarma

पत्नी के भाई और चाचा ससुर ने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर की थी दामाद की हत्या, चारों गए जेल

Murder accused arrested

राजपुर. राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परसागुड़ी के परसापारा में 27 मई की रात अज्ञात लोगों ने एक युवक की हत्या (Murder) कर दी थी। मृतक के छोटे भाई ने इसकी सूचना थाने में दी थी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु की थी।
इसी बीच जांच में यह बात सामने आई कि मृतक के ससुराल वालों ने ही उसकी लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी थी। हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के पत्नी के छोटे भाई, चाचा ससुर समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हत्या का खुलासा करते हुए राजपुर थाना प्रभारी फर्दीनंद कुजूर ने बताया कि ग्राम परसागुड़ी निवासी पूरन गोंड़ 35 वर्ष अपनी पत्नी फुलासो तथा 4 पुत्र-पुत्रियों के साथ रहता था। शराब के नशे में आए दिन उसका पत्नी के साथ विवाद होता रहता था।
एक सप्ताह पूर्व भी पत्नी से झगड़ा हुआ था, इससे नाराज होकर पत्नी बच्चों को लेकर अपने मायके धरमपुर चली गई थी। इसके बाद वह परसागुड़ी में ही अपनी मौसी देवंती के घर आकर रहने लगी।
वह दिन में पूरन गोंड़ के पास घर देखने आती थी और शाम को चली जाती थी। इसी बीच 27 मई की शाम करीब 7 बजे पत्नी अपने छोटे भाई मोटू गोंड़ व चाचा सत्यनारायण गोंड़ के साथ अपनी बड़ी और मझली बेटी को पति के पास छोडऩे आई थी। इस दौरान पूरन ने उनसे विवाद करना शुरु कर दिया। इसके बाद तीनों वहां से चले गए।

रात में कर दी हत्या और हो गए फरार
शाम को वापस जाने के बाद पत्नी का छोटा भाई व चाचा ससुर अपने अन्य 2 साथियों के साथ आधी रात करीब 1 बजे पूरन के घर आए। उन्होंने पूरन से कहा कि तुम पत्नी व बच्चों को परेशान क्यों करते हो। इसी बीच उन्होंने लाठी-डंडे से पीटकर उसकी हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए। 28 मई की सुबह मृतक पूरन के छोटे भाई बिंदेश्वर गोंड़ ने लाश देख राजपुर पुलिस को सूचना दी थी।

पुलिस ने चारों को किया गिरफ्तार
रिपोर्ट पर पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी फर्दीनंद कुजूर ने टीम अपराधियों तक पहुंचने में कामयाब रही।
जांच में घरेलू विवाद में हत्या की बात सामने आने पर उन्होंने ग्राम धरमपुर के बडक़ापारा निवासी सत्यनारायण सिंह मरावी पिता रंगसाय 23 वर्ष, जीवत लाल गोंड़ उर्फ मोटू पिता कृष्णा 19 वर्ष, बजरंग मरावी पिता भगवती 25 वर्ष तथा धनीराम पिता कलेश्वर 20 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया।

भेजे गए जेल
पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 294, 506बी, 302, 34 के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें 30 मई को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। कार्रवाई में थाना प्रभारी के अलावा एसआई सतीश सोनवानी, एएसआई अर्जुन यादव, उमाशंकर त्रिपाठी, आरक्षक नरेंद्र कश्यप व महिला आरक्षक अनूपमा कपूर शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो