scriptजिला होने वाला है कंटेनमेंट और दुकानदार कर रहा था मुनाफाखोरी, ऑफिसरों ने दुकान किया सील | profiting: the shopkeeper was profiting then officers sealed shop | Patrika News
बलरामपुर

जिला होने वाला है कंटेनमेंट और दुकानदार कर रहा था मुनाफाखोरी, ऑफिसरों ने दुकान किया सील

Profiting: कलक्टर ने 14 अप्रैल से जिले को कंटेनमेंट (Containment) करने की कर रखी है घोषणा, मुनाफाखोरी व जमाखोरी (Hoarding) करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के हैं निर्देश

बलरामपुरApr 13, 2021 / 07:02 pm

rampravesh vishwakarma

Shop sealed by officers

Shop sealed

बलरामपुर. कोरोना संक्रमण (Covid-19) से बचाव, नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए 14 अप्रैल से जिले में लॉकडाउन (Total lockdown) लगाने का निर्णय लिया गया है तथा इस आशय का आदेश जारी हो चुका है।

कलक्टर श्याम धावड़े ने लॉकडाउन (Total lockdown) के मद्देनजर जरूरी सामानों की कालाबाजारी (Profiteering), जमाखोरी करने एवं अधिक कीमत पर सामान बेचने वाले दुकानदारों (Shopkeepers) के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

खाद की कालाबाजारी और किल्लत पर प्रशासन सख्त, छापा मारकर 37.5 टन खाद किया जब्त, मचा हडक़ंप


निर्देश के परिपालन में रामानुजगंज में खाद्य विभाग (Food department) एवं नगर पंचायत की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न दुकानों की जांच की गई। इसमें रामानुजगंज स्थित रवि किराना एवं जनरल स्टोर द्वारा अधिक कीमत पर सामान बेचने की शिकायत प्राप्त हुई।
उक्त शिकायत की जांच करने पर शिकायत सही पाया गया, इस पर खाद्य विभाग एवं नगर पंचायत की संयुक्त टीम ने रवि किराना एवं जनरल स्टोर को सील कर दिया है। साथ ही जिला खाद्य अधिकारी शिवेन्द्र कामटे ने बताया कि जमाखोरी तथा कालाबाजारी (Black marketing) के विरूद्ध आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।
उन्होंने समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठानों के संचालकों से अपील की है कि वे इस आपदा को अवसर न मानें बल्कि इस कठिन समय में मानवता का परिचय देते हुए प्रशासन का पूरा सहयोग करें।

आधी रात चोरी-छिपे अवैध यूरिया खाद ले जा रहे 2 पिकअप को ग्रामीणों ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले


चालानी कार्रवाई का एसडीएम ने किया निरीक्षण
इधर राजपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona) को रोकने व मास्क के प्रति जागरूकता के लिए निकाय अमले द्वारा बिना मास्क के आने जाने वाले नागरिकों को हिदायत के साथ जुर्माना वसूली की कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई का राजपुर एसडीएम बालेश्वर राम ने निरीक्षण किया। वे मौके पर काफी देर तक मौजूद रहे।
इसके बाद नगर भ्रमण कर व्यवसायियों व लोगों को कोविड के नियमों का पालन करने की समझाइश दी। उन्होंने टीकाकरण केंद्र (Vaccination center) जाकर अपनी मां का टीकाकरण कराया तथा बुजुर्ग व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन कराने की अपील की।

Home / Balrampur / जिला होने वाला है कंटेनमेंट और दुकानदार कर रहा था मुनाफाखोरी, ऑफिसरों ने दुकान किया सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो