scriptहासन सेक्‍स वीडियो मामला : कुमारस्वामी को SIT जांच पर यकीन नहीं, राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग | Hassan sex video case: Kumaraswamy does not trust the investigation of TRPJ, demands intervention from Governor | Patrika News
बैंगलोर

हासन सेक्‍स वीडियो मामला : कुमारस्वामी को SIT जांच पर यकीन नहीं, राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग

कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा, हम राज्यपाल को एक ज्ञापन दे रहे हैं कि जांच कैसे पटरी से उतर रही है। मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि जिसने भी गलत किया है उसे दंडित किया जाना चाहिए। जिस तरह से चीजें चल रही हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि इनमें से कोई भी दोषी को सजा नहीं देना चाहता बल्कि प्रचार चाहता है।

बैंगलोरMay 09, 2024 / 09:47 pm

Sanjay Kumar Kareer

kumaraswamy-governor
बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत से प्रज्वल रेवण्णा यौन शोषण मामले की जांच में हस्तक्षेप करने की मांग की है। कुमारस्वामी और जद-एस नेताओं ने गुरुवार को कर्नाटक के राज्यपाल से मुलाकात की और आरोपों की सीबीआई जांच की मांग करते हुए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि जद-एस सांसद प्रज्वल रेवण्णा के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ट्रैक खो रही है। उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा गठित एसआईटी की जांच की प्रगति पर सवाल उठाए।
राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में जद-एस नेताओं ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार एसआईटी जांच में हस्तक्षेप कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हसन और बेंगलूरु ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्रों में प्रज्वल के कथित अश्लील वीडियो वाले 25,000 से अधिक पेन ड्राइव के प्रसार के पीछे शिवकुमार का हाथ था।
कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा, हम राज्यपाल को एक ज्ञापन दे रहे हैं कि जांच कैसे पटरी से उतर रही है। मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि जिसने भी गलत किया है उसे दंडित किया जाना चाहिए। जिस तरह से चीजें चल रही हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि इनमें से कोई भी दोषी को सजा नहीं देना चाहता बल्कि प्रचार चाहता है। जांच शुरू होने के बाद से अब तक क्या उपलब्धि (प्रगति) हुई है?
अपहरण के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल के पिता और उनके भाई विधायक एचडी रेवण्णा के खिलाफ जांच के संबंध में भी सवाल उठाते हुए, कुमारस्वामी ने पूछा कि जिस महिला का कथित तौर पर अपहरण किया गया था, उसे बचाए जाने के बाद अब तक अदालत में पेश क्यों नहीं किया गया है।
उन्होंने कहा कि ऐसी जानकारी है कि अपहृत महिला के परिवार को यहां रखा गया है? उन्होंने सवाल किया कि महिला को अब तक अदालत में क्यों नहीं पेश किया गया? कितने दिन हो गये अपहृत महिला को यहाँ लाये हुए? क्या उसका बयान सीआरपीसी की धारा 164 (मजिस्ट्रेट द्वारा दर्ज किए गए बयान) के तहत दर्ज किया गया है? क्या उसे जज के सामने पेश किया गया है? पांच दिन हो गए, महिला को जज के सामने पेश क्यों नहीं किया गया?

वे दोषियों के लिए सजा नहीं चाहते

उन्होंने कहा कि सच को अदालत के सामने क्यों नहीं रखा जाता? उन्होंने अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए सोमवार तक का समय मांगा है। इसका मतलब है कि वे रेवण्णा को तीन दिन और जेल में रखना चाहते हैं। कांग्रेस नेता बस अपनी नफरत को पूरा करना चाहते हैं। वे दोषियों के लिए सजा नहीं चाहते। मुझे नहीं पता कि 4 जून (लोकसभा चुनाव परिणाम) के बाद मुद्दा ख़त्म हो जाएगा या नहीं।
शिवकुमार द्वारा कथित तौर पर उन्हें निशाना बनाने पर एक सवाल का जवाब देते हुए कुमारस्वामी ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, हां, मैं निर्माता, निर्देशक हूं और मैं कहानी का मुख्य किरदार भी हूं। शिवकुमार चाहते हैं कि मैं कहानी का मुख्य किरदार बनूं, है ना? मुझे ख़ुशी है कि उन्होंने मुझे कहानी के नायक के रूप में स्वीकार कर लिया है।
शिवकुमार ने बुधवार को कुमारस्वामी पर ही प्रज्वल रेवण्णा द्वारा कथित तौर पर कई महिलाओं के यौन शोषण के वीडियो के प्रसार के पीछे होने का आरोप लगाया और जद-एस के दूसरे नंबर के नेता को ब्लैकमेलिंग का राजा और कहानी के प्रमुख निर्माता, निर्देशक कहा था। कुमारस्वामी के भतीजे प्रज्वल रेवण्णा हासन से एनडीए के उम्मीदवार भी हैं। यौन शोषण के आरोप लगने के बाद उन्हें जद-एस से निलंबित कर दिया गया था।

Hindi News/ Bangalore / हासन सेक्‍स वीडियो मामला : कुमारस्वामी को SIT जांच पर यकीन नहीं, राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो