scriptतमिलनाडु में विरोध प्रदर्शनों से केएसआरटीसी पर हुआ असर | Protests in Tamil Nadu affected KSRTC | Patrika News
बैंगलोर

तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शनों से केएसआरटीसी पर हुआ असर

कावेरी विवाद: 30 से अधिक बसों का परिचालन रद्द

बैंगलोरApr 04, 2018 / 05:30 pm

Ram Naresh Gautam

ksrtc
बेंगलूरु. कावेरी नदी जल विवाद के मुद्दे को लेकर तमिलनाडु में शुरू हुए धरना एवं विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार को कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआटीसी) की 30 बसें रद्द करनी पड़ीं और कई बसों के समय में बदलाव किया गया। केएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक एस.आर. उमाशंकर ने बताया कि कावेरी नदी जल विवाद के मुद्दे को लेकर मंगलवार सुबह कुछ तमिल संगठनों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया, इस कारण निगम ने सावधानी बरतते हुए कुछ घंटों के लिए बसों का परिचालन स्थगित कर दिया। कर्मचारियों, यात्रियों और बसों की सुरक्षा को ध्यान रखते हुए निगम ने कोयंबत्तूर, सेलम और सत्यमंगलम् क्षेत्र में जाने वाली 30 बसें रद्द कर दिया। सुबह के समय कुछ बसों को केवल तमिलनाडु की सीमा तक ही चलाया गया। दोपहर बाद स्थिति सामान्य होने पर निगम की सेवा 3.30 बजे के बाद बहाल हो गई। उन्होंने कहा कि विरोध के कारण कुछ प्रीमियम बसों की समय सारणी में आंशिक रूप से बदलाव करना पड़ा और सुबह परिचालित होने वाली बसों को दोपहर 12 बजे के बाद परिचालित किया गया।
सड़क का डामरीकरण शुरू
मंड्या. रमणहल्ली गांव से मैसूरु उदयगिरि रिंग रोड तक खस्ताहाल सड़क का डामरीकरण मंगलवार को शुरू हो गया। गड्ढों से भरी सड़क से गुजरते वाहनों और वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रात के अंधेरे में दोपहिया वाहन चालकों को अक्सर सड़क पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई नहीं पडऩे से हादसे की आशंका बनी रहती है। सड़क पर डामरीकरण होने से वाहन चालकों को बड़ी राहत मिलेगी। यह सड़क तडगोडी, अरकेरे, मण्ड्या, कोप्पल, शांति कोप्पल, महादेवपुरा, गेडवाशणहल्ली, गोबरगल्ला आदि गांवों को जोड़ती है।
बीइएल का करोबार पहुंचा 10 हजार करोड़ रुपए पर
बेंगलूरु. सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में अपना टर्नओवर दस हजार करोड़ रुपए प्राप्त कर लिया है। पिछले वित्तीय वर्ष में यह 8825 करोड़ रुपए ही था। यह जानकारी बीइएल के प्रबंध निदेशक गौतम एमवी ने दी है। बैंक द्वारा उपरोक्त आंकड़ा प्राप्त करने पर प्रसन्नता जताते हुए उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद निर्माण के क्षेत्र में कंपनी ने मांग और पूर्ति के दरम्यान हमेशा संतुलन रखा है।

Home / Bangalore / तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शनों से केएसआरटीसी पर हुआ असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो