script10 percent voting in the first two hours in all five assemblies of Ban | Rajasthan Election : बांसवाड़ा की पांचों विधानसभाओं में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग | Patrika News

Rajasthan Election : बांसवाड़ा की पांचों विधानसभाओं में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 25, 2023 10:48:43 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

कैबिनेट मंत्री मालवीया के विधानसभा क्षेत्र बागीदौरा में सबसे ज्यादा 11.82% तो गढ़ी में 8.04% वोटिंग

Rajasthan Election : बांसवाड़ा की पांचों विधानसभाओं में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग
Rajasthan Election : बांसवाड़ा की पांचों विधानसभाओं में पहले दो घंटे में 10 फीसदी वोटिंग

प्रदेश के विधानसभा चुनाव के तहत मतदान शुरू हुए दो घंटे बीत गए हैं। दो घंटे बाद मतदान प्रतिशत के आंकड़े सामने आने के बाद वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। बताते चलें कि इन दो घंटों में बांसवाड़ा की पांचों विधानसभा में 10 फीसदी से अधिक की वोटिंग हुई है। इसमें सभी में सबसे अधिक मतदान कैबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया के विधानसभा क्षेत्र में वोट पड़े। दो घंटे के दौरान बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र में 11.82% वोटिंग हुई। जब कि सबसे कम मतदान गढ़ी विधान सभा क्षेत्र में 8.04% मतदान हुआ।
वहीं, मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही पोलिंग बूथ पर मतदाता वोट डालने के पहुंचने लगे। पहले कुछ देर बूथ पर तो एक्का दुक्का लेाग ही नजर आए। लेकिन तकरीबन आठ बजे से मतदान केंद्राें पर कतार लगना शुरू हो गई। वहीं, सुबह प्रदेश के कैबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया भी मतदान के लिए पोलिंग बूथ पहुंचे। इस दौरान जिला प्रमुख रेशम मालवीया भी उनके साथ वोट डालने पहुंची। आजादी के आंदोलन में अनाम शहीदों के उत्सर्ग की स्थली मानगढ़ धाम की स्मृतियों को आत्मसात किए बागीदौरा विधानसभा सीट जिले की हॉट सीट में सम्मिलित है। इस बार यहां से सबसे कम पांच प्रत्याशी हैं। कांग्रेस से केबिनेट मंत्री महेंद्र जीत सिंह मालवीया को यहां से पांचवी बार टिकट दिया है। वहीं भाजपा से पहली बार महिला प्रत्याशी कृष्णा कटारा को चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अतिरिक्त बीएपी से जयकृष्ण पटेल, बीटीपी से बसंत गरासिया और बसपा से प्रवीण कुमार चुनाव मैदान में है।

इतने फीसदी पड़े वोट
विधानसभा : वोटिंग %

  • बागीदौरा : 11.82%
  • घाटोल : 11.24 %
  • बांसवाड़ा : 10. 24 %
  • कुशलगढ़ : 9.24 %
  • गढ़ी : 8.04%

ट्रेंडिंग वीडियो