script अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए निकला काफिला | Convoy set out to take action against encroachment | Patrika News

अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए निकला काफिला

locationबांसवाड़ाPublished: Feb 04, 2024 09:50:52 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

रतलाम रोड से दाहोद रोड तक चला अभियान

अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए निकला काफिला
अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए निकला काफिला

शहर में जारी अतिक्रमण अभियान के तहत रविवार को उच्चाधिकारियों की अगुवाई में कार्रवाई की गई। संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, नगर परिषद आयुक्त एमएस शेख टीम को लेकर सबसे पहले रतलाम रोड पहुंचे। जहां एक बार फिर सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की गई। इस मौके पर संभागीय आयुक्त ने पुन: समझाइश की और दोबारा से अतिक्रमण करने पर कार्रवाई की भी बात कही। इस मौके पर टीम ने सड़क की ओर लगाए गए शेड हटवाए और सड़क पर रखे गए बेंच, एंगल, होर्डिंग्स भी हटवाए और कुछ सामान जब्त किया। इसके अतिरिक्त दुकानों के बाहर रखे पत्थरों एवं अन्य सामान को भी जब्त किया।
पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में भी कार्रवाई

रतलाम रोड पर कार्रवाई के बाद संभागीय आयुक्त मय टीम पुराना बस स्टैंड क्षेत्र पहुंचे, जहां दुकानदारों से सामान हटवाने के लिए निर्देशित किया। इसक्रम में गर्ल्स कॉलेज की ओर जाने वाली गली में भी संभागीय आयुक्त ने दुकानों के बाहर रखे सामान को हटवाया। वहां गाड़ी खड़ी कर माल भरते व्यापारी को माल वाहक वाहन और निजी वाहन को फौरन हटवाने की बात कही। इस पर व्यापारी ने माल भेजने की बात रखी। इस पर संभागीय आयुक्त ने रात में माल भिजवाने के निर्देशित किया। साथ ही कहा कि दिन में सड़क पर जाम लगता है। इस कारण रात में माल भरना सही रहेगा। फिर भी आप चाहें तो अनुमति के लिए अप्लाई कर दें, ताकि आपको दिन में माल भरने की अनुमति दी जा सके। बताते चलें कि हाल ही में उक्त व्यापारी के ही प्रतिष्ठान के बाहर खड़े वाहन की हवा निकालने को लेकर विवाद सरीखी स्थिति बनी थी। इसके बाद व्यापारी ने मामले को लेकर पुलिस में रिपोर्ट भी सौंपी थी। वहीं, अन्य दुकानदारों को भी दुकानों से बाहर सामान न रखने के लिए निर्देशित किया। मौके पर टीम और अधिकारियों को देख व्यापारियों ने स्वत: ही सामान हटाना शुरू कर दिया। इसके बाद कस्टम चौराहा क्षेत्र में भी कार्रवाई कर अतिक्रमण हटवाया गया।
होम्योपैथी चिकित्सक की मांगी डिग्री, जांच के निर्देश

पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान संभागीय आयुक्त ने होम्योपैथी चिकित्सक के क्लीनिक पर भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने चिकित्सक से डिग्री के बारे में पूछा। संतोषप्रद जवाब न होने पर तत्काल सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबियार को जांच के लिए निर्देशित किया। मामले में सीएमएचओ डॉ. ताबियार ने बताया कि जांच में चिकित्सक की राजस्थान में बतौर चिकित्सक पंजीकरण होना नहीं पाया गया। डिग्री की जांच को लेकर विभागीय अधिकारी को पत्र लिख जानकारी जुटाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो