scriptलव जिहाद! पीड़ित पिता बोले- मेरी लड़की को भगा ले गया युवक, थाने में बवाल | love jihad case bjp and vhp leaders protest in police station | Patrika News
बरेली

लव जिहाद! पीड़ित पिता बोले- मेरी लड़की को भगा ले गया युवक, थाने में बवाल

Highlights
– बरेली में सामने आया कथित लव जिहाद का मामला
– परिजनों समुदाय विशेष के युवक पर लगाए गंभीर आरोप
– हिंदू संगठनों ने थाने में किया हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

बरेलीOct 21, 2020 / 01:54 pm

lokesh verma

barelly.jpg
बरेली. यूपी में एक बार फिर कथित लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। इस बार मामला बरेली का है, जहां एक लड़की 17 अक्टूबर को घर से गायब हो गई थी। लड़की के परिजनों का आरोप है कि समुदाय विशेष के लड़के ने जबरन लड़की से शादी कर ली है। इसके बाद भाजपा और विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने में जमकर हंगामा करते हुए लड़के को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। जबकि परिजनों के बयान के बाद लड़की ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से आई है। उससे किसी ने जोर जबरदस्ती नहीं की है। वहीं, दूसरी तरफ लड़की के पिता का आरोप है कि मेरी लड़की घर से आठ लाख रुपए और सोने की चेन लेकर गई है। ऐसे में डर है कि उसकी हत्या न कर दें।
यह भी पढ़ें- पुलिस स्मृति दिवस पर बोले सीएम योगी- यूपी में आपसी सौहार्द, अपराधियों में कानून का भय पैदा करना सरकार की प्राथमिकता

भाजपा और विहिप कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर पुलिस थाने में जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया है। जहां पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा, जिसके बाद भगदड़ मच गई और कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। इस मामले में लापरवाही और लाठीचार्ज होने के बाद एक इंस्पेक्टर को लाइनहाजिर करते हुए एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। विहिप और अन्य हिंदू संगठनों का आरोप है कि आरोपी लड़के ने लड़की से जबरदस्ती की है और धोखा देते हुए उसे अपने साथ ले गया है। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो यह साबित करती हैं कि मामला लव जिहाद का हो सकता है।
लड़की के पिता का कहना है कि उनकी बेटी बीएससी में पढ़ती है और कंप्यूटर की कोचिंग के लिए जाती थी। 17 अक्टूबर को उनकी बेटी कोचिंग सेंटर से वापिस नहीं लौटी तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू की, जिसके बाद उन्हें पता चला कि एक लड़का उसे अपने साथ कहीं ले गया है। छात्रा के पिता का आरोप है कि वह समझ रहे थे कि लड़का हिंदू होगा, क्योंकि उसके माथे पर टीका लगा था। उल्लेखनीय है कि यूपी में यह पहली बार नहीं है, जब लव जिहाद के मामले को लेकर बवाल हुआ हो। इससे पहले मेरठ समेत कई जिलों में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

Home / Bareilly / लव जिहाद! पीड़ित पिता बोले- मेरी लड़की को भगा ले गया युवक, थाने में बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो