scriptम्हारा विघ्न हरो महाराज गजानंद, गौरी के नंदा | 11-day Ganeshotsava inaugurated | Patrika News
बाड़मेर

म्हारा विघ्न हरो महाराज गजानंद, गौरी के नंदा

गाजे बाजे के साथ विराजे गजानंद, शुभ मुहूर्त में हुई पूजा11 दिवसीय गणेशोत्सव का शुभारम्भ, शहर भर में लगे पांडाल

बाड़मेरSep 03, 2019 / 10:50 am

Moola Ram

11-day Ganeshotsava inaugurated

11-day Ganeshotsava inaugurated

बाड़मेर. म्हारा विघ्न हरो महाराज गजानंद गौरी के नंदा, जय देव देव जय देव गणेशा, पहले किसको पूजिए किसका लीजे नाम सहित कई सुमधुर धुनें सोमवार को सुबह से शाम तक शहर की गलियों में सुनाई पड़ीं। हर गली मोहल्ले में पांडाल लगाकर भगवान गणेश को विराजित किया गया।
इससे पहले डीजे के धुन पर नाचते गाते युवाओं ने मोहल्ले में भगवान गणेश की शोभायात्रा निकाली। अवसर था गणेश चतुर्थी का। जिले भर में गणेश चतुर्थी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विधि विधान के साथ भगवान गणेश की पूजा अर्चना की गई। इसके बाद गजानंद की प्रतिमाओं को विराजित किया गया।
रातानाडा में मेला आयोजित

रातानाडा स्थित गणेश मंदिर में एक दिवसीय मेले का आयोजन हुआ। दोपहर में भगवान गणेश की महाआरती का आयोजन हुआ। इस दौरान सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आरती में भाग लेकर खुशहाली की कामना की। विधायक मेवाराम जैन ने मंदिर में दर्शन कर खुशहाली की कामना की।
एक हजार के करीब प्रतिमाएं विराजित

महाराष्ट्र की तर्ज पर अब गणपति महोत्सव का रंग थार में भी नजर आने लगा है। चतुर्थी पर शहर के विभिन्न मोहल्लों में छोटी बड़ी एक हजार से भी अधिक गणेश प्रतिमाएं शहर में विराजित हुईं। शाम को प्रत्येक गणेश पांडाल में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के साथ प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।
चतुर्दशी को होगा विसर्जन

11 दिन तक चलने वाले गणेशोत्सव का समापन चतुर्दशी को होगा। इस दौरान गणपति प्रतिमाओं को गाजे बाजे के साथ तालाब में विसर्जित किया जाएगा।

Home / Barmer / म्हारा विघ्न हरो महाराज गजानंद, गौरी के नंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो