scriptदलित युवक की हिरासत में मौत मामला गरमाया, देर रात बाड़मेर SP पर भी गिरी गाज | Death In Police Custody In Barmer Case SP APO | Patrika News
बाड़मेर

दलित युवक की हिरासत में मौत मामला गरमाया, देर रात बाड़मेर SP पर भी गिरी गाज

ग्रामीण पुलिस थाने में गुरुवार को एक दलित युवक की हिरासत में मौत ( Youth Death In Police Custody ) के बाद देर रात जिला पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी को राज्य सरकार ने एपीओ कर दिया।
 

बाड़मेरFeb 28, 2020 / 01:01 am

abdul bari

बाड़मेर.
ग्रामीण पुलिस थाने में गुरुवार को एक दलित युवक की हिरासत में मौत ( Youth Death In Police Custody ) के बाद देर रात जिला पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी को राज्य सरकार ने एपीओ कर दिया। कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार शरद चौधरी को प्रशासनिक कारणों से आगामी आदेशों तक पद स्थापन आदेशों की प्रतीक्षा ( APO ) में रखा गया है। वे अपनी उपस्थिति जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में देंगे।
लगातार दूसरा एसपी एपीओ ( A Man’s Death In Police Custody )

बाड़मेर में जिला पुलिस अधीक्षक के एपीओ होने का यह लगातार दूसरा मामला है। शरद चौधरी से पूर्व कार्यरत शिवराज मीणा को भी एपीओ किया गया था। उनको समदड़ी के पास कार रेसलिंग के दौरान हुए हादसे को लेकर एपीओ किया था। उससे पूर्व मनीष अग्रवाल को भी एपीओ किया था। जिसके बाद दो माह तक राहुल बारहठ एसपी रहे, जिसके बाद शिवराज मीणा आए।
थानाधिकारी निलंबित थाने के सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ( Death In Police Custody )

गौरतलब है कि बाड़मेर ग्रामीण थाना में चोरी के एक मामले में पूछताछ को लाए गए युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। मामले को लेकर परिजनों व दलित संगठनों के आक्रोश के बाद पुलिस ने थानाधिकारी को निलंबित कर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।
सांसद हनुमान बेनीवाल ने की थी सस्पेंड करने की मांग

इस मामले में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी कहा था कि पुलिस की प्रताडऩा से युवक की मृत्यु का मामला बेहद दुखद है। उनका आरोप था कि थाना अधिकारी को लाइन हाजिर करके फिर से जिम्मेदार खुद को बचा रहे हैं। इस मामले में एसपी को सस्पेंड करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो