scriptबारात रवानगी का समय आया तो दूल्हा ही गायब था, धरी रह गईं शादी की सारी तैयारियां | edding preparations done but groom got missing before marriage | Patrika News
बाड़मेर

बारात रवानगी का समय आया तो दूल्हा ही गायब था, धरी रह गईं शादी की सारी तैयारियां

यहां शादी की सारी तैयारियां की जा चुकी थीं, लेकिन जब बारात की रवानगी का समय आया तो दूल्हा ही गायब था। यहां चवा गांव के डाबलीसरा निवासी चोलाराम सारण के बेटे रेवताराम की शादी दूल्हे के अभाव में निरस्त हो गई।

बाड़मेरFeb 23, 2023 / 11:31 am

santosh

dulha_missing.jpg

बायतु। यहां शादी की सारी तैयारियां की जा चुकी थीं, लेकिन जब बारात की रवानगी का समय आया तो दूल्हा ही गायब था। यहां चवा गांव के डाबलीसरा निवासी चोलाराम सारण के बेटे रेवताराम की शादी दूल्हे के अभाव में निरस्त हो गई। जानकारी के अनुसार युवक रेवताराम अफ्रीकी देश कांगो में काम करता है, जहां से वह 22 फरवरी को अपनी शादी तय होने पर 15 फरवरी को इथोपिया एयरलाइंस के विमान में सवार होकर 16 फरवरी को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था, वहां से उसे घर आना था, मगर वह लापता हो गया।

घर पर शादी की धूमधाम से शादी की तैयारियां चल रही थी। रेवताराम की शादी का लग्न घर पर आ गया था, इसके बाद शादी में मेहमानों को बुलावे के लिए पीले चावल भी बांट दिए गए थे। जानकारी के मुताबिक रेवताराम 16 फरवरी को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद आराम करने के लिए पास ही स्थित किसी होटल में रुका था, मगर उसके बाद रेवताराम अचानक ही लापता हो गया। उसके दोनों मोबाइल नंबर बंद आने और घर नही लौटने पर परिजनों ने इसकी बाड़मेर पुलिस रिपोर्ट को दी। वहीं उसकी गुमशुदगी का मामला ग्रेटर मुंबई थाने में दर्ज करवाया।

यह भी पढ़ें

दहेज के लिए जमीन बिकने लगी तो क्षत्रिय समाज ने लिया ये फैसला

बोड़वा जानी थी बारात
जानकारी के अनुसार रेवताराम की बारात 22 फरवरी की शाम को डाबलीसरा चवा से रवाना होकर 15 किमी दूर बोड़वा गांव जानी थी। दोनों जगह शादी की धूमधाम से तैयारियां चल रही थीं, मगर दूल्हा लापता होने के कारण दोनों जगह की शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गईं।

समाज के मौजिज लोगों ने मिल बैठ कर एक राय से दस पंद्रह दिन तक दूल्हे के मिलने के इंतजार में शादी रोकने का फैसला किया। दूल्हे के पिता चोलाराम ने बताया कि वो बेटे की शादी धूमधाम से करना चाहते थे मगर पता नहीं बेटा कहाँ गायब हो गया। रात को नींद नहीं आती है। पूरा परिवार बेटे के इंतजार में बैठा है। यही कामना है कि वह सकुशल घर लौट आए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में विधवा महिला की नृशंस हत्या, अलग-अलग मिले सिर और धड़

बाड़मेर से मुंबई तक दौड़धूप
रेवताराम के परिजनों ने इस मामले में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी व बायतु विधायक हरीश चौधरी से मिल कर उसके खोजबीन के लिए कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने महाराष्ट्र सरकार व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने को कहा।

Home / Barmer / बारात रवानगी का समय आया तो दूल्हा ही गायब था, धरी रह गईं शादी की सारी तैयारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो