scriptपाक ने भारत को भेजी ईद की मिठाई, पुलवामा आतंकी हमले के बाद नहीं ली थी मिठाई | Eid ul Fitr 2019: Pakistan send Sweets to India for EID Mubarak | Patrika News
बाड़मेर

पाक ने भारत को भेजी ईद की मिठाई, पुलवामा आतंकी हमले के बाद नहीं ली थी मिठाई

पुलवामा आतंकी हमले के बाद में भारत-पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव के चलते धार्मिक और राष्ट्रीय पर्व पर दोनों देशों की ओर से एक दूसरे को पर्व की मिठाई लेना-देना बंद हो गया था जो बुधवार को ईद पर फिर से शुरू हो गया।

बाड़मेरJun 05, 2019 / 12:55 pm

Santosh Trivedi

Pakistan send Sweets to India for EID Mubarak
बाड़मेर। पुलवामा आतंकी हमले के बाद में भारत-पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव के चलते धार्मिक और राष्ट्रीय पर्व पर दोनों देशों की ओर से एक दूसरे को पर्व की मिठाई लेना-देना बंद हो गया था जो बुधवार को ईद पर फिर से शुरू हो गया। पाकिस्तान ने ईद पर बीएसएफ को मिठाई भेजी।
भारत की आेर से भी मिठाई दी गई

बीएसएफ ने स्वीकार करते हुए भारत की ओर से भी बधाई के साथ मिठाई दी गई है। बुधवार को पाक रैंजर्स मुनाबाव बॉर्डर पर पहुंचे और ईद की मिठाई सुपुर्द की। भारत में बीएसएफ को निर्देश थे कि पाकिस्तान मिठाई लाता है तो स्वीकार कर लिया जाए। दोपहर बाद मिठाई पहुंची जिसको स्वीकार कर लिया गया। साथ ही भारत की आेर से भी मिठाई दी गई है।
होली और इसके बाद के पर्वों पर मिठाई का लेन-देन नहीं हुआ था

गौरतलब है कि पुलवामा आंतकी हमले के बाद भारत की ओर से एयरस्ट्राइक किया गया। दोनों देशों में तनाव बढऩे से होली और इसके बाद के पर्वों पर मिठाई का लेन-देन नहीं किया गया। पश्चिमी सीमा पर भारत की ओर से सेना की तैनातगी हुई तो उधर पाकिस्तान ने भी बॉर्डर के सौ किलोमीटर भीतर तक पाक रैंजर्स की तैनातगी कर ली थी। माहौल इतना गर्माया हुआ था कि दोनों ओर से आर-पार की बातें होने लगी थी। इस वजह से बीएसएफ और पाक रैंजर्स की ओर से मिठाई का लेन-देन बंद हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो