scriptEid Mubarak 2019 : हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, लोग एक-दूसरे को गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद | namaz on the occasion of eid ul fitr people celebration sikar | Patrika News
सीकर

Eid Mubarak 2019 : हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, लोग एक-दूसरे को गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद

देशभर के साथ ही जिलेभर में ईद का त्यौहार आज अकीदत से मनाया जा रहा है। मुस्लिम मोहल्लों से लेेकर बाजार तक में हर ओर गले मिलकर मुबारकबाद का दौर चल रहा है।

सीकरJun 05, 2019 / 07:15 pm

Vinod Chauhan

देशभर के साथ ही जिलेभर में ईद का त्यौहार आज अकीदत से मनाया जा रहा है। मुस्लिम मोहल्लों से लेेकर बाजार तक में हर ओर गले मिलकर मुबारकबाद का दौर चल रहा है।

Eid Mubarak : हंसी-खुशी मनाई जा रही है ईद, गले मिलकर एक-दूसरे दे रहे मुबारकबाद

सीकर।
Eid Mubarak 2019 : देशभर के साथ ही जिलेभर में ईद का त्यौहार आज अकीदत से मनाया जा रहा है। मुस्लिम मोहल्लों से लेेकर बाजार तक में हर ओर गले मिलकर मुबारकबाद का दौर चल रहा है। मिठाइयां बांटी जा रही है। फोन और सोशल मीडिया पर भी जमकर ईद की मुबारकबाद दी जा रही हैं। इससे पहले ईद की मुख्य नमाज आज सुबह आठ बजे जामा मस्जिद सहित विभिन्न मस्जिदों में अदा की गई। जामा मस्जिद में इस दौरान शहर के हजारों लोगों ने खुदा की बारगाह में सिर झुकाकर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। इस दौरान सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, सीकर विधायक राजेन्द्र पारीक, नगर परिषद सभापति जीवन खां, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया सहित कई राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों ने भी जामा मस्जिद पहुंचकर मुस्लिम भाईयों को ईद की मुबारकबाद दी। अकीदतमंदों का हुजूम देखते हुए इस दौरान शहर की यातायात व्यवस्था में भी परिवर्तन किया गया। गौरतलब है कि इस बार रमजान का महीना सात मई से शुरू हुआ था और चार जून को खत्म हो गया। रमजान के महीने में रोज़ेदार सुबह सूरज निकलने से लेकर शाम को सूरज डूबने तक कुछ भी खाते पीते नहीं हैं। मंगलवार को 29 वें रमजान की शाम को इफ्तारी के बाद ईद का चांद दिखते ही मुस्लिम समुदाय में खुशी छा गई।

Hindi News/ Sikar / Eid Mubarak 2019 : हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, लोग एक-दूसरे को गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो