scriptRailway….2 जोड़ी रेल सेवाओं में बढ़ाए एसी कोच, वेटिंग वाले को मिलेगी राहत | railway news | Patrika News
बाड़मेर

Railway….2 जोड़ी रेल सेवाओं में बढ़ाए एसी कोच, वेटिंग वाले को मिलेगी राहत

-बाड़मेर से संचालित दो ट्रेनों में बढ़े हैं कोच-प्रतीक्षा सूची में चल रही है लम्बी वेटिंग

बाड़मेरAug 31, 2022 / 09:45 pm

Mahendra Trivedi

Railway....2 जोड़ी रेल सेवाओं में बढ़ाए एसी कोच, वेटिंग वाले को मिलेगी राहत

Railway….2 जोड़ी रेल सेवाओं में बढ़ाए एसी कोच, वेटिंग वाले को मिलेगी राहत

बाड़मेर. रेलवे ने लम्बी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए 2 जोडी रेलसेवाओं में डिब्बों की अस्थायी बढ़ोतरी की गई है। बाड़मेर से चलने वाली रेल सेवाएं में एसी फस्र्ट क्लास में कोच बढ़ाए गए हैं।
रेलवे के अनुसार गाड़ी संख्या 20487/20488, बाड़मेर-दिल्ली-बाड़मेर रेलसेवा में बाड़मेर से 1 से 29 सितम्बर तक एवं दिल्ली से 2 से 30 सितम्बर तक 1 फस्र्ट एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थायी बढ़ोतरी की गई है। इससे एसी में यात्रा करने वाले वेटिंग के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। यह बढ़ोतरी गुरुवार से यात्रियों को मिलना शुरू होगी, जो अगले 30 दिनों तक जारी रहेगी। इससे लम्बी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।
प्रथम श्रेणी एसी कोच 2 से बढ़ेगा
गाड़ी संख्या 20489/20490 बाड़मेर-जयपुर-बाड़मेर रेलसेवा में बाड़मेर से 2 से 30 सितम्बर तक एवं जयपुर से 3 सितम्बर से 01 अक्टूबर तक 01 फस्र्ट एसी श्रेणी कोच की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी अस्थायी होगी। वर्तमान में चल रही लम्बी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए कोच बढ़ाए गए है। दोनों तरफ आवाजाही की ट्रेनों में कोच बढ़ाने से एसी के यात्रियों को बर्थ उपलब्ध हो सकेगी।
लम्बी वेटिंग चल रही
दोनों ट्रेनों में यात्रियों को एसी कोच नहीं मिल पा रहे है। खासकर प्रथम श्रेणी एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्री लम्बी प्रतीक्षा सूची में है। इसके कारण कई यात्री अन्य साधनों तो कुछ यात्रा निरस्त कर देते है। ऐसे में रेलवे ने एसी कोच बढ़ाए है। जिससे यात्रियों को गंतव्य तक जाने में सुविधा मिलेगी। बाड़मेर से जयपुर आवाजाही और बाड़मेर से दिल्ली के बीच आने-जाने वाले यात्रियों के लिए कोच बढ़ाने से बड़ी राहत मिलेगी। कोच पूरे ३० दिनों तक के लिए बढ़ाए जा रहे हैं।

Home / Barmer / Railway….2 जोड़ी रेल सेवाओं में बढ़ाए एसी कोच, वेटिंग वाले को मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो