scriptएमपी में गरजे टिकैत, केंद्र सरकार को कहा किसान विरोधी, बताए ये तथ्य | Rakesh Tikait Kisan Neta Rakesh Tikait Farmer leader Rakesh Tikait | Patrika News
बड़वानी

एमपी में गरजे टिकैत, केंद्र सरकार को कहा किसान विरोधी, बताए ये तथ्य

किसान नेता राकेश टिकैत नबआं के जनसंवाद में हुए शामिल

बड़वानीAug 18, 2021 / 10:52 am

deepak deewan

tikat_1.jpg

बड़वानी. किसान नेता राकेश टिकैत मंगलवार को मध्यप्रदेश में थे। यहां एक सभा में वे केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर गरजे. उन्होंने कहा— केंद्र सरकार किसी विचारधारा या देश की नहीं है। ये सरकार उद्योगपतियों की सरकार है। ये सिर्फ बड़े-बड़े उद्योगपतियों की चिंता करती है। सरकार किसान नीतियों को लेकर देश को गुमराह करने का काम कर रही है। स्वामीनाथन की सिफारिश लागू की गई है, ये सिर्फ गुमराह करने वाली है।

मंगलवार को नर्मदा बचाओ आंदोलन के 36 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित जन संवाद में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने में भी सरकार ने जो नीति तय होना था वह न करते हुए उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। जनसंवाद में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामीण शामिल हुए।

tikat2_1.jpg

जनसंवाद में नबआं नेत्री मेधा पाटकर और योगेंद्र यादव ने अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान डॉ. सुनीलम, पूनम पंडित, भगतसिंह की भांजी गुरजीत कौर ने भी अपनी बात रखी। वहीं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव भी इसमें शामिल हुए। इससे पहले कारंजा से रैली निकाली गई. इस रैली में ग्रामीण पांरपरिक वेशभूषाओं में शामिल होकर नृत्य करते हुए चल रहे थे। वहीं अतिथि व पदाधिकारी बैलगाड़ियों पर सवार थे।

मुख्य मार्गो से निकलकर यह रैली जन संवाद स्थल कृषि मंडी पहुंची। यहां जैसे ही अतिथि मंच पर पहुंचे, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मंच को संभालने का काफी प्रयास किया, लेकिन इस बीच पानी का वजन बढऩे से पांडाल एक ओर से गिर गया और उपस्थितजन इधर-उधर बारिश से बचने के लिए दौड़ लगाने लगे। इसके बाद अतिथि टीनशेड में पहुंचे और सभा शुरू की। हालांकि कुछ देर बाद बारिश का दौर थम गया।

//?feature=oembed

Home / Barwani / एमपी में गरजे टिकैत, केंद्र सरकार को कहा किसान विरोधी, बताए ये तथ्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो