scriptइस योजना के आवेदन स्वीकृत, जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ | Applications of this scheme approved, benefit to the needy | Patrika News
बस्सी

इस योजना के आवेदन स्वीकृत, जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत 100 लोगों के आवेदन स्वीकृत हुए, जरूरतमंदों को 10-10 हजार रुपए का ऋण मुहैया कराया जा रहा

बस्सीOct 30, 2020 / 11:30 pm

Gourishankar Jodha

इस योजना के आवेदन स्वीकृत, जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ

इस योजना के आवेदन स्वीकृत, जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ

कोटपूतली। प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के तहत 100 लोगों के आवेदन स्वीकृत हुए हैं। इस योजना के तहत ठेलेवाले, कामगार मजदूरों व अन्य जरूरतमंदों को 10-10 हजार रुपए का ऋण मुहैया कराया जा रहा है।
इस योजना में अभी तक 1300 लोगों ने आवेदन किए हैं। पालिका के राजस्व निरीक्षक सौरभ गर्ग ने बताया कि ठेलेवालों व अन्य कामगारों को मौके पर ऋण आवेदन उपलब्ध करवाया जा रहा है। गर्ग ने बताया कि ऐसे लोगों को ई मित्र पर आवेदन करने में परेशानी होती है। ऐसे लोगों की सुविधा के लिए आवेदन की पूर्ति के लिए अलग से टीम लगाई गई है।
समूहों का गठन किया गया
इसके अलावा एनयूएलएम के जिला प्रबंधक मनीष अग्रवाल की अगुवाई में कस्बे में दो महिला स्वयं सहायता समूहों का गठन किया गया। समूहों की महिलाओं को आजीविका के साधन के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें 10-10 हजार का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। पालिका की ओर से कस्बे में व्यापारियों व अन्य लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क वितरित किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो