scriptखातेदारी जमीन से मारपीट कर जबरन फसल काटी | Khatedari forcibly harvested crop from the ground | Patrika News
बस्सी

खातेदारी जमीन से मारपीट कर जबरन फसल काटी

मोहनपुरा पृथ्वीसिंह का है मामला पुलिस में दर्ज, फरियादी ने लगाया मारपीट कर जबरन फसल काटने का आरोप

बस्सीOct 19, 2020 / 08:17 pm

Gourishankar Jodha

खातेदारी जमीन से मारपीट कर जबरन फसल काटी

खातेदारी जमीन से मारपीट कर जबरन फसल काटी

हरसूलिया। कस्बे के निकटवर्ती ग्राम मोहनपुरा पृथ्वीसिंह निवासी एक किसान ने फागी थाने में खातेदारी भूमी से जबरन फसल काटकर ले जाने का मामला दर्ज करवाया। मिली जानकारी के अनुसार फागी तहसील के रेनवाल माँजी में स्थित खसरा नम्बर 3121/3253 में से 15 अक्टूबर को कुछ लोगों द्वारा गिरोह बनाकर खातेदारी भूमी से तैयार खड़ी फसल को काटकर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है।
प्रार्थी मूलचन्द एवं बनवारी ने फागी थाने में उपस्थित होकर नामजद मामला दर्ज करवाया कि 15 तारीख को दोपहर 12 बजे के आसपास हंसराज पुत्र मूलचन्द अपने खेतों को संभालने गया तो वहां पहुंचने पर पता चला की खेतों में से कुछ महिलाएं एवं हेमचन्द, रमेश, पांचू, सीताराम, धारासिंह पुत्र ओमप्रकाश आदी पांच खड़ी फसल को काटकर ट्रेक्टर ट्रॉली में भरकर ले जा रहे है एवं कुछ लोग लाठियों से लैस होकर निगरानी भी कर रहे है। खेत पर कार्य कर रहे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा थी, अत: हंसराज इतने लोगों को देखकर डर गया एवं पास में ही छुपकर पूरी घटना पर नजर रखने लगा एवं घर पर सूचना भी दी।
विरोध करने पर लठेतों ने की मारपीट
जब घर वाले खेत पर पहुंचे और अधपकी फसल को काटकर ले जाने का विरोध किया तो खेतों पर उपस्थित लठेतों एवं फसल काट रहे व्यक्तियों ने परिवार वालों पर हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद खातेदारों ने पुलिस कंट्रोल रूम में उक्त घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस वहां पर पहुंची तो खेत पर फसल की कटाई कर रहे लोग एवं ट्रेक्टर ट्रॉली में भरकर ले जा रहे व्यक्ति ट्रेक्टर ट्रॉली को छोड़कर भाग छूटे, परन्तु इससे पूर्व तीन ट्रॉली गवार की फसल भर कर ले जा चुके थे। मूलचन्द एवं बनवारी ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए बताया की पुलिस ने आरोपियों को घटना के दिन गिरफ्तार सभी आरोपियों को उसी दिन शाम को रिहा कर दिया, जिसके बाद आरोपी बची हुई फसल भी काटकर ले गए।

Home / Bassi / खातेदारी जमीन से मारपीट कर जबरन फसल काटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो