scriptRTE – आरटीई का भुगतान नहीं मिलने से नाराज | Unhappy over non-payment of RTE | Patrika News
बस्सी

RTE – आरटीई का भुगतान नहीं मिलने से नाराज

निजी स्कूलों के संचालकों की बैठक में शिक्षा विभाग द्वारा आरटीई का भुगतान नहीं करने व शिक्षा मंत्री के बयानों पर आक्रोश जताकर आंदोलन की रणनीति तैयार

बस्सीDec 26, 2020 / 11:14 pm

Gourishankar Jodha

RTE - आरटीई का भुगतान नहीं मिलने से नाराज

RTE – आरटीई का भुगतान नहीं मिलने से नाराज

कालवाड़। कस्बे में जयपुर रोड़ रुझंया मोड़ स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में शनिवार को कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे निजी स्कूलों के संचालकों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें शिक्षा विभाग द्वारा आरटीइ का भुगतान नहीं करने व शिक्षा मंत्री के बयानों पर आक्रोश जताकर आंदोलन की रणनीति को अंतिम रुप दिया।
धर्मपुरा-रुझंया मोड स्थित महर्षि स्कूल परिसर में स्कूल शिक्षा परिवार से जुड़े शिक्षण संस्थानों संचालकों की हुई बैठक में आरोप लगाया कि राज्य सरकार व शिक्षा विभाग निजी स्कूलों को आरटीइ का भुगतान नहीं कर रहा है और इस संबंध में शिक्षा मंत्री के रवैये की निंदा की गई।
28 दिसंबर को आंदोलन
इसी को लेकर सोमवार 28 दिसंबर को राज्यव्यापी आंदोलन के तहत जयपुर कलक्ट्रेट पर झोटवाड़ा ब्लॉक की निजी स्कूलों के संचालकों के शामिल होने का निर्णय लिया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष शैतानसिंह यादव, प्रवक्ता प्रहलाद डागर, जिला उपाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, पुरुषोत्तम महर्षि, कमलेश झाझड़ा, ईश्वर हरितवाल, दिनेश अग्रवाल, हनुमान यादव, भोलूराम चौधरी आदि मौजूद थे।

Home / Bassi / RTE – आरटीई का भुगतान नहीं मिलने से नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो