scriptमुलायम सिंह यादव के करीबी रामकेवल यादव को प्रगतिशील समाजवाद पार्टी ने बनाया लोकसभा उम्मीदवार | ramkewal yadav samajwadi party lohia candidate on basti seat | Patrika News
बस्ती

मुलायम सिंह यादव के करीबी रामकेवल यादव को प्रगतिशील समाजवाद पार्टी ने बनाया लोकसभा उम्मीदवार

बस्ती जिले में रामकेवल यादव का है काफी प्रभाव, जमीनी नेता रूप में होती है पहचान

बस्तीMar 19, 2019 / 04:26 pm

Ashish Shukla

up news

मुलायम सिंह यादव के करीबी रामकेवल यादव को प्रगतिशील समाजवाद पार्टी ने बनाया लोकसभा उम्मीदवार

बस्ती. कभी सपा को मजबूत करने वाले नेता रामकेवल यादव को पहले शिवपाल की पार्टी प्रगतिशील समाजवाद पार्टी (लोहिया) ने बस्ती जनपद का जिलाध्यक्ष बनाया फिर उसके बाद मंगलवार को उन्हे पार्टी ने बस्ती लोकसभा सीट पर उम्मीदवार बना दिया। संगठन में माहिर और जनता के बीच खासी पैठ बनाने वाले रामरकेवल यादव के नाम का ऐलान होते ही पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह रहा। भारी तादात में जुटे लोगों ने उन्हे फूल मालाओं से लाद दिया और मिठाईयां बांटी गई। रामकेवल यादव मुलायम सिंह के बेहद करीबी थे वो सपा की ताकत बढ़ाने के लिए खूब काम किया अब शिवपाल ने उम्मीदवार बना दिया।
छात्रसंघ अध्यक्ष से शुरू किया राजनैतिक कैरियर

बता दें कि राम केवल यादव ने छात्रसंघ अध्यक्ष के तौर पर अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत किया। 1993 में सपा की सदस्यता लेने के बाद 1994 में बस्ती के प्रतिष्ठित किसान पीजी कालेज में अध्यक्ष का चुनाव लड़ा और जीत लिया। तब से ही सपा के साथ मिलकर बड़ी भूमिका निभाते रहे। मुलायम सिंह के करीबी होने के नाते पार्टी में जिला महामंत्री का पद भी मिला था। 2013 में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष के चुनाव में प्रतिद्दंदी रमेश को हराकर जीत हासिल कर लिया। जो अभी है इस सहकारी बैंक के अध्यक्ष है। पद होने के कारण जिले में इनका काफी रसूख है।
पत्नी हैं जिला पंचायत सदस्य

बस्ती जिला में इनका राजनीतिक कद इस बात से भी समझा जा सकता है कि इस बार सदर चतुर्थ से पत्नी उर्मिला यादव को मैदान में उतारा उर्मिला ने थी अच्छे अंतर से चुनाव जीत लिया। अब शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा में आये और लोकसभा का टिकट भी मिल गया। देखना ये होगा कि आने वाले समय में राम केवल शिवपाल को कितना मजबूत कर पाते हैं।

Home / Basti / मुलायम सिंह यादव के करीबी रामकेवल यादव को प्रगतिशील समाजवाद पार्टी ने बनाया लोकसभा उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो