scriptहमसफर टे्रन का किराया दो सौ रुपए अधिक, किनारा कर रहे यात्री | Indian Railways Humsafar Express and railway news | Patrika News
बेतुल

हमसफर टे्रन का किराया दो सौ रुपए अधिक, किनारा कर रहे यात्री

अजमेर से रामेश्वरम के बीच सितंबर माह में आरंभ हुई ट्रेन

बेतुलNov 13, 2018 / 11:39 am

sandeep nayak

indian railway news

indian railway news

बैतूल. अजमेर से रामेश्वरम के बीच में चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस का बैतूल स्टेशन पर स्टापेज होने के बाद भी जिले के यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। ट्रेन का लाभ नहीं मिलने के पीछे मुख्य वजह ट्रेन की सभी बोगिया एसी है, जिसका किराया डायनेमिक है। इस ट्रेन का किराया समय के साथ बढ़ता जाता है। इस ट्रेन का किराया राजधानी और दूरंतो के किराए के बराबर होने से इनका लाभ जिले के सामान्य यात्रियों को नहीं मिल रहा है। ट्रेन में सफर करने वाले वरिष्ट नागरिकों, दिव्यांगों और महिलाओं के टिकट में कोई रियायत नहीं मिल रही है। इस ट्रेन से भोपाल और नागपुर के लिए सफर करने वाले यात्रियों को कम से कम 750 रूपए देना पड़ रहा है। किराया अधिक होने से इस ट्रेन से जिले के इक्का दुक्का यात्री ही सफर कर पा रहे है।
ट्रेन का किराया दो सौ रूपए अधिक
बैतूल ने नागपुर का मिलेनियम ट्रेन के थर्ड एसी का किराया 495 रूपए है। वहीं स्लीपर क्लॉस का किराया 170 रूपए है। भोपाल बैतूल का स्लीपर क्लॉस का किराया 140 रूपए है। वहीं थर्ड एसी का किराया भी 540 रूपए है, ऐसे में हमसफर एक्सप्रेस का किराया इन अन्य ट्रेनों से सौ रूपए अधिक होने से यात्री इस ट्रेन से सफर करने से किनारा कर रहे है।
सप्ताह में एक दिन है ट्रेन
ट्रेन नंबर 22705 तिरूपति से जम्मूतवी जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस को करीब एक वर्ष पहले बैतूल स्टेशन पर स्टापेज दिया गया था, लेकिन ट्रेन आरंभ होने के दो माह बाद ट्रेन का स्टापेज बंद कर दिया गया। वहीं इंदौर से पूरी के बीच ट्रेन नंबर 19317 आरंभ हुई है, जिसका बैतूल स्टेशन पर स्टापेज की मांग उठ रही है। रामेश्वरम से अजमेर के बीच में हमसफर एक्सप्रेस प्रति बुधवार को रवाना होती और गुरूवार सुबह 5.34 बजे बैतूल पहुंची है। वहीं अजमेर से रामेश्वरम के लिए शनिवार को चलती है, जो प्रति रविवार दोपहर 3.30 बजे बैतूल पहुंचती है। ट्रेन के आरंभ होने से रामेश्वरम एवं अजमेर के बीच में सीधी ट्रेन सुविधा मिल रही है, लेकिन किराया अधिक होने से यात्री इस ट्रेन में बैठने में रूचि नहीं ले रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो