scriptबड़ी खबर : चुनाव से पहले लोकसभा प्रत्याशी का निधन, स्थगित हुआ मतदान | MP Loksabha 2024 News BSP candidate ashok bhawali dies by heart attack before election voting postponed | Patrika News
बेतुल

बड़ी खबर : चुनाव से पहले लोकसभा प्रत्याशी का निधन, स्थगित हुआ मतदान

बैतूल लोकसभा सीट पर बसपा द्वारा बनाए गए प्रत्याशी अशोक भलावी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। चुनाव आयोग ने इस सीट पर चुनावी प्रक्रिया स्थगित कर दी है। अब यहां नए सिरे से मतदान की तारीख का ऐलान किया जाएगा।

बेतुलApr 10, 2024 / 10:04 am

Faiz

loksabha election voting cancel after bsp candidate dies

बड़ी खबर : चुनाव से पहले लोकसभा प्रत्याशी का निधन, स्थगित हुआ मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के शोर के बीच मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से एक बड़ी दुखद खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार बैतूल लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का मंगलवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि, अचानक सीने में दर्द उठने के बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान देर शाम उनका निधन हो गया।

बैतूल के सोहागपुर में रहने वाले 48 वर्षीय अशोक भलावी को बहुजन समाज पार्टी ने बैतूल सीट से प्रत्याशी बनाया था। वे मंगलवार को चुनाव वाहन की अनुमति लेने बैतूल आए थे। दोपहर 1.30 बजे वापस घर पहुंचे। सीने में अचानक दर्द के बाद परिजन ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शाम 4 बजे उनकी मौत हो गई। बुधवार को गांव में ही उनकी अंत्येष्टी होनी है। वे पहले भी बसपा से लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। मध्य प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि बैतूल में प्रत्याशी की मौत के बाद संबंधित सीट पर मतदान निरस्त कर दिए गए हैं। अब इस सीट पर नए सिरे से मतदान की तारीख घोषित की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- विक्रांत भूरिया के इस्तीफे पर भाजपा का तंज, बोले- इस हिसाब से तो कमलनाथ को इस्तीफा देना चाहिए

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wl9hq

बसपा प्रत्याशी के निधन को लेकर बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी का कहना है कि बसपा प्रत्याशी की मौत के संबंध में रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है। अभी जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 52 के तहत 26 अप्रैल 2024 को होने वाली मतदान प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। आगे निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

bsp_leader.png
bsp_leaderr.png

Home / Betul / बड़ी खबर : चुनाव से पहले लोकसभा प्रत्याशी का निधन, स्थगित हुआ मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो