scriptपहले बेरहमी से पीटा फिर पति से पड़वाए पत्नी के पैर, पॉवर कंपनी के जवानों पर आरोप | Power company security personnel accused of assaulting tribal couple | Patrika News
बेतुल

पहले बेरहमी से पीटा फिर पति से पड़वाए पत्नी के पैर, पॉवर कंपनी के जवानों पर आरोप

मध्यप्रदेश पॉवर जेनरेटिंग कंपनी के एसआईएसएफ जवानों पर मारपीट का आरोप..पति से पत्नी के पैर पड़वाकर वीडियो भी बनाया..

बेतुलMay 21, 2021 / 09:21 pm

Shailendra Sharma

betul.jpg

बैतूल/सारनी. बैतूल जिले के सारनी के पाथाखेड़ा के जंगल में आदिवासी दंपत्ति के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला सामने आया है। मारपीट करने का आरोप मध्य प्रदेश पॉवर जेनरेटिंग कंपनी में कार्यरत राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल (एसआइएसएफ) के जवानों पर आरोप लगा है। आदिवासी दंपत्ति का आरोप है कि पहले तो जवानों ने उन्हें बेरहमी से पीटा और फिर पति से पत्नी के पैर भी पड़वाए और वीडियो भी बनाया। बता दें कि इससे पहले एसआईएसएफ के जवानों पर नगरपालिका के कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का आरोप भी लग चुका है।

 

ये भी पढ़ें- वैक्सीन का ऐसा डर ! कलेक्टर से भिड़ गई महिला, बोली- ‘वैक्सीन लगवाकर मर गई तो कौन होगा जिम्मेदार’

 

पहले पीटा फिर पति से पड़वाए पत्नी के पैर
बरेलीपार गांव निवासी दिनेश सरियाम ने बताया कि गुरुवार सुबह वह और पत्नी सेवंती के साथ तवा वन कोयला खदान और निर्माणाधीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के बीच तेंदूपत्ता तोड़ रहा था। मौके पर कटा पेड़ देख सिविल ड्रेस में एक व्यक्ति आया। हम लोगों से पूछताछ की और फिर फोन लगाकर एसआइएसएफ के जवानों को बुलाया। आदिवासी दंपत्ति कुछ समझ पाते तब तक चार लोगों ने डंडे से मारना शुरू कर दिया। मारपीट से कूल्हे पर इतने लाठियां मारी कि सूजन आ गई। दिनेश ने बताया कि लाठियां मारने से बैठ भी नहीं पा रहे हैं। पति से पत्नी के पैर भी पड़वाए। मारपीट की जानकारी लगते ही तेंदूपत्ता तोड़ने के कार्य में जुटे अन्य लोग भी इकहट्ठा हो गए और शुक्रवार दोपहर पाथाखेड़ा नाका पहुंचे। आदिवासी दंपत्ती के साथ मारपीट और पति से पत्नी के पैर पड़वाकर वीडियो बनाने जैसी घटना से आदिवासी समाज संगठन में आक्रोश का माहौल है।

 

ये भी पढ़ें- 1 जून से धीरे-धीरे अनलॉक होगा शहर, जानिए कैसे हटेगा लॉकडाउन

 

क्या कह रहे जिम्मेदार ?
इस मामले पर पॉवर हाउस सारनी के सुरक्षा अधिकारी वीके कनोजिया का कहना है कि तवा खदान से 100 मीटर की दूरी पर पेड़ काट रहे व्यक्ति को वहां से खदेड़ा गया है। उसके साथ कोई मारपीट नहीं की गई है। मौके पर पेड़ अभी भी पड़ा है। जंगल में कई स्थानों पर कटे पेड़ पड़े हैं। वहीं डिप्टी रेंजर आरएस उइके का कहना है कि तेंदूपत्ता तोड़ रहे बरेलीपार गांव के दंपत्ति के साथ मारपीट और उन्हें अपमानित करने की जानकारी मिली है। इस घटना से रेंज अधिकारी को अवगत कराया जा रहा है।

देखें वीडियो- पति का काटा चालान तो पत्नी ने एसडीएम पर तानी चप्पल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ewwg

Home / Betul / पहले बेरहमी से पीटा फिर पति से पड़वाए पत्नी के पैर, पॉवर कंपनी के जवानों पर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो