scriptBayana MLA Ritu Banawat Deepfake video goes viral | बयाना विधायक का डीपफेक वीडियो वायरल, अकाउंट यूजर के खिलाफ शिकायत | Patrika News

बयाना विधायक का डीपफेक वीडियो वायरल, अकाउंट यूजर के खिलाफ शिकायत

locationभरतपुरPublished: Jan 16, 2024 07:42:47 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जिले की बयाना विधायक डॉ. ऋतु बनावत का डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसकी शिकायत एसपी से की गई है। उनकी शिकायत पर बयाना में मामला दर्ज किया गया है। वीडियो पांच दिन से वायरल हो रहा था। यह वीडियो उनका नाम और फोटो जोडकऱ शेयर किया जा रहा है।

Bayana MLA Ritu Banawat Deepfake video goes viral

भरतपुर। जिले की बयाना विधायक डॉ. ऋतु बनावत का डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसकी शिकायत एसपी से की गई है। उनकी शिकायत पर बयाना में मामला दर्ज किया गया है। वीडियो पांच दिन से वायरल हो रहा था। यह वीडियो उनका नाम और फोटो जोडकऱ शेयर किया जा रहा है।

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विधायक के पास फोन आने लगे तो उन्होंने इस मामले की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से की है। उन्होंने बताया कि मंगलवार से विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है।

इसमें सत्र से फ्री होने के बाद इस मामले को विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी के समक्ष उठाया जाएगा। विधायक बनावत ने कहा कि फेक वीडियो के माध्यम से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल किए जाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बताया कि सोशल मीडिया पर उनके फेक वीडियो एवं अफवाहों पर कड़ी कार्यवाही की जाए।

क्या है वीडियो
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ये वीडियो मांजू दिनेश, रिंकू चौधरी और बीजल खान नाम के अकाउंट से रील के रूप में शेयर किए जा रहे है। तीनों ही अंकाउट पर कैप्शन के साथ वीडियो को शेयर किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो