script दिवाली में नहीं किया ये काम तो लगाने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर, अब तक इतनों पर हुई कार्रवाई | If you don't do this work Diwali, you have to go court | Patrika News

दिवाली में नहीं किया ये काम तो लगाने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर, अब तक इतनों पर हुई कार्रवाई

locationभिलाईPublished: Nov 11, 2023 03:01:15 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Diwali Festival 2023 : पुलिस की कड़े नाकेबंदी में कई बार ऐसे लोग फंस जा रहे हैं, जो अपनी कंपनी या रिश्तेदारों के लिए दिवाली गिफ्ट लेकर जा रहे होते हैं।

दिवाली में नहीं किया ये काम तो लगाने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर
दिवाली में नहीं किया ये काम तो लगाने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर
भिलाई। Diwali Festival 2023 : पुलिस की कड़े नाकेबंदी में कई बार ऐसे लोग फंस जा रहे हैं, जो अपनी कंपनी या रिश्तेदारों के लिए दिवाली गिफ्ट लेकर जा रहे होते हैं। पुलिस जांच करती है और सामग्री का कागजात मांगती है। नहीं दिखाने पर सामान को थाने में रखवा देती है, और कहती कोर्ट से छुड़वाना पड़ेगा। किसी कंपनी की है तो बड़े अधिकारी या फिर रिश्तेदार को आना पड़ता है। सप्ताहभर में ऐसी दर्जनों घटनाएं हुई, जिसमें लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। क्योंकि पुलिस कुछ भी सुनने को तैयार नहीं होती।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर, विकास के नाम पर मांग रहे वोट



बिजनेसमैन को कुम्हारी में रोका

भिलाई तीन निवासी बिजनेसमैन रोज रायपुर आना-जाना करते हैं। शुक्रवार को कुम्हारी में पुलिस ने रोक लिया। वे अपनी कार में करीब 4 लाख रुपए रखे थे। उन्होंने गाड़ी की चेकिंग के पहले पुलिस को बता दिया कि रकम अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए है। लेकिन पुलिस ने उनकी बात नहीं सुनी। बिजनेसमैन ने बैंक पासबुक और पैसे निकालने की रसीद निकाली। पुलिस वालों को दिखाया। इसके बाद उसके पैसे को लेकर थाने गए। दिवाली त्योहार का हवाला देकर निवेदन किया कि वर्करों को देना है। कोर्ट कचहरी में त्योहार बीत जाएगा। अखिर कार कुछ ले देकर उन्होंने पुलिस से जान छुड़ाई।
यह भी पढ़ें

गांवों का होगा डिजिटल सर्वे, बनेगा नया हेल्थ सिस्टम



चेकिंग के नाम पर वसूली की शिकायत

खुर्सीपार में इलेक्ट्रॉनिक सामग्री से भरे मालवाहन को रोक लिया। पुलिस ने उस चालक को पहले सीधे किनारे बुलाया। इसके बाद चालक से बिल की मांग की। चालक ने कच्चा बिल निकाल कर दिखाने लगा। पुलिस गाड़ी को सीधे थाने ले गई। मामले के एक भुग्तभोगी ने नाम न छापने आग्रह करते हुए बताया कि चुनाव का समय है। पुलिस को चेकिंग करना जरुरी है, लेकिन इस अवसर का कई वर्दीधारी फायदा उठा रहे हैं। गाड़ी को छोड़ने के लिए पैसे मांगते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो