scriptपरशुराम के जयकारों से गूंजा शहर, हर ओर दिखी भगवा पताकाएं | Parshuram jayanti in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

परशुराम के जयकारों से गूंजा शहर, हर ओर दिखी भगवा पताकाएं

ब्राह्मण समाज के आराध्य भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार से चार दिवसीय महोत्सव का आगाज

भीलवाड़ाApr 15, 2018 / 10:58 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Parshuram jayanti in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

ब्राह्मण समाज के आराध्य भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार से चार दिवसीय महोत्सव का आगाज हुआ। पहले दिन वाहन रैली निकाली गई।

भीलवाड़ा।

ब्राह्मण समाज के आराध्य भगवान परशुराम की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार से चार दिवसीय महोत्सव का आगाज हुआ। पहले दिन वाहन रैली निकाली गई। इसमें युवा परशुराम के जयकारे लगा रहे थे तो नारी शक्ति भी लाल व पीली चुनरी में दुपहिया वाहनों पर सवार अपनी भागीदारी निभा रही थी। युवा शक्ति देशभक्ति व विशेष गीतों पर नाचती गाती चल रही थी। वाहन रैली में भगवा पताकाएं लहरा रही थी। रैली का विभिन्न संगठनों ने स्वागत किया।
READ: चित्तौड़ जाते हमीरगढ़ हवाई पट्टी पर 15 मिनट रुकी सीएम

श्री परशुराम महोत्सव समिति के बैनर तले ब्राह्मण समाज के 16 घटकों ने सैकड़ों वाहनों की रैली निकाली। इसमें डीजे की धुन पर समाज के महिला-पुरूष व युवा हाथ में फरसा, भगवा ध्वज और और धर्म पताका लिए चल रहे थे। वे ‘जय ब्रह्म-जय परशुरामÓ व ‘जय जय परशुरामÓ के नारे लगा रहे थे। इससे पूर्व राजेंद्र मार्ग स्कूल मैदान में सुबह ७ बजे से समाजजन एकत्र होना शुरू हुए। जहां इनका तिलक लगा व दुपट्टा पहना स्वागत किया गया। घोड़ों पर सवार बच्चों की अगुवाई में बग्गी पर परशुरामजी की झांकी सजी थी।
READ: खदान में डम्पर से कुचलकर ठेकेदार की मौत, हत्या की आशंका पर परिजनों का पांच घण्टे हंगामा

करीब एक किमी लंबी वाहन रैली चाणिक्य सर्किल से शुरू हुई। यह स्टेशन चौराहा, गोल प्याऊ चौराहा, भीमगंज थाना, श्रीगेस्ट हाऊस होते कृषि उपज मंडी स्थित परशुराम सर्किल पहुंचकर संपन्न हुई। वहां परशुराम की तस्वीर पर पुष्प चढ़ाए व पूजा की। इसके बाद गौतम शिक्षण संस्थान परिसर में भंडारा में प्रसादी ली। समाज के पदाधिकारियों के अलावा जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। श्री परशुराम महोत्सव समिति के हजारों कार्यकर्ता पूरे मार्ग में रैली के व्यवस्थित संचालन के लिए मुस्तैदी से जुटे रहे। शहर की यातायात व्यवस्था संभालने व रैली के पीछे साफ-सफाई को लेकर ये कार्यकर्ता जुटे दिखे।

पुष्पों से स्वागत

रैली का जगह-जगह समाज के विभिन्न प्रतिष्ठानों व सामाजिक संगठनों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। श्री राजपूत करणी सेना, शिवसेना और आप ने भी रैली का स्वागत किया। इन्होंने समाजजनों का पगड़ी व माला पहनाकर स्वागत किया।
दीपदान सोमवार को

समिति समाज के 16 घटकों की ओर से महोत्सव के तहत दूसरे दिन सोमवार शाम 7 बजे परशुराम सर्किल पर दीपदान करेगी। परशुराम सर्किल पर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ तथा बुधवार को हवन व आरती के बाद प्रसाद वितरण होगा।

Home / Bhilwara / परशुराम के जयकारों से गूंजा शहर, हर ओर दिखी भगवा पताकाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो