scriptप्रशासन लापरवाह, श्रमिकों के लिए मुसीबत बना फैक्ट्री का गंदा पानी | Careless Administration, dirty factory water is creating trouble for workers | Patrika News
भिवाड़ी

प्रशासन लापरवाह, श्रमिकों के लिए मुसीबत बना फैक्ट्री का गंदा पानी

रीको ने औद्योगिक क्षेत्र के फेज दो में फैक्ट्रियों से निकलने वाला गन्दा पानी सड़कों व नालों में नही भरे इसके लिए विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता कार्यालय के पास लाखों रुपए खर्च कर एसटीपी प्लांट लगाया था।

भिवाड़ीJan 22, 2024 / 04:55 pm

Anant

factory_water_is_creating_trouble.jpg

बहरोड़। रीको ने औद्योगिक क्षेत्र के फेज दो में फैक्ट्रियों से निकलने वाला गन्दा पानी सड़कों व नालों में नही भरे इसके लिए विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता कार्यालय के पास लाखों रुपए खर्च कर एसटीपी प्लांट लगाया था। ताकि गंदे पानी का शोधन किया जा सके लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के कारण रीको औद्योगिक क्षेत्र में बना एसटीपी प्लांट लम्बे समय से खराब पड़ा हुआ है। जोकि अब अनदेखी का शिकार हो चुका है। एसटीपी प्लांट के बन्द होने से फेज दो स्थित फैक्ट्रियों से निकलने वाला गन्दा पानी नालों व बीच सड़क पर जमा हो रहा है। जिसके कारण श्रमिकों के साथ ही वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

उद्यमियों ने बताया कि फेज दो में स्थित एसटीपी प्लांट को दुबारा से शुरू करने के लिए कई बार रीको नीमराणा के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन उसके बाद भी कोई सुध नहीं ली जा रही है। रीको ने औद्योगिक क्षेत्र फेज दो की स्थापना के साथ ही यां एसटीपी प्लांट लगाया था। ताकि फैक्ट्रियों से निकलने वाले गंदे पानी का निस्तारण किया जा सके, लेकिन पिछले करीब दो दशक से रीको अधिकारियों की अनदेखी के कारण एसटीपी प्लांट बन्द पड़ा है। एसटीपी प्लांट बन्द होने के कारण अब उद्यमी यहाँ पर उद्योगों से निकलने वाले कूड़े कचरे को डाल रहे है।

Hindi News/ Bhiwadi / प्रशासन लापरवाह, श्रमिकों के लिए मुसीबत बना फैक्ट्री का गंदा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो